सभी खबरें

मुश्किलें : भाजपा की एकजुटता को शरद कोल और नारायण त्रिपाठी का झटका, नही लिया बैठक में हिस्सा

 

  • भाजपा की एकजुटता को शरद कौल और नारायण त्रिपाठी का झटका  बैठक में नही लिया हिस्सा

भोपाल में आयोजित होने वाली संभागवार बैठक में भाजपा अपने विधायकों को एकजुट होने की ताकत दिखाना चाह रही थी इसी के तहत आयोजित होने वाली दो दिवसीय विधायकों की बैठक बुलाई गई है। इसके तहत भाजपा यह आगामी राज्यसभा चुनाव के चुनावी समीकरण साधना चाह रही है लेकिन भाजपा को झटका तब लगा है जब उसके दो विधायक इस बैठक से नदारद रहे।
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश की सियासत में आजकल सगर्मियां बढी़ हुई हैं कभी हॉर्स ट्रेडिंग की खबरें चर्चा का बाजार गर्म करती दिख रही हैं तो कभी भाजपा के भीतरखाने से ही बगावत के सुर उठते नजर आ जाते हैं।
ताजा मामला मैहर से भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी और शरद कोल इस बैठक से नदारद रहे। यह दोनों विधायक पहले भी पार्टी लाइन के विपरीत चलते नजर आए हैं।
दोनो ने की थी क्रॉस वोटिंग
शरद कौल और नारायण त्रिपाठी इससे पहले भी भाजपा को चित कर चुके हैं जब उन्होनें विधानसभा में क्रॉस वोटिंग की थी।
भाजपा की कर रहे आलोचना
अभी हाल ही में शरद कोल ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि भाजपा में  ?एक विशेष जाति के लोगों को तवज्जो दी जाती है। उसके अलावा सभी के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है।
भाजपा ने दी सफाई
जब दोनो विधायक इस बैठक में मौजूद नही रहे तो  पूरे प्रकरण पर भाजपा की ओर से बयान सामने आया है कि इन दोनों विधायकों ने बैठक में न पहुंच पाने की सूचना दे दी थी और दोनों विधायक भाजपा के संपर्क में हैं और साथ हैं।
राज्यसभा चुनाव बना है भाजपा की  चिंता का सबब
चूंकि जल्द ही राज्यसभा चुनाव आने वाला है इसलिए कांग्रेस और भाजपा दोनों उसकी तैयारियों में जुटे है क्योकि हर एक विधयक इसमें महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाला है साथ ही यहा संभावनाएं भी जताई जा रही हैं कि इस चुनाव में क्रॉस वोटिंग भी हो सकती है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button