सभी खबरें

ऑस्ट्रेलियन ओपन(australian open)/ सेरेना(serena) की ग्रैंड स्लैम में 350वीं जीत, प्रेरणा की नयी मिशाल

अमेरिका(america) की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना(serena) विलियम्स ऑस्ट्रेलिया ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गईं। सोमवार को मेलबर्न में उन्होंने पहले राउंड में रूस की अनस्तासिया पोतापोवा को 6-0, 6-3 से हरा दिया। दोनों के बीच यह मुकाबला 58 मिनट तक चला। सेरेना की ग्रैंड स्लैम में ये 350वीं जीत है। 38 साल की सेरेना अगर यहां टाइटल जीत लेती हैं तो ऑस्ट्रेलिया की पूर्व खिलाड़ी मार्गेट कोर्ट(marget court) की बराबरी कर लेंगी। कोर्ट ने 24 ग्रैंड स्लैम(grand slam) जीते थे और अभी सेरेना ने 23 ग्रैंडस्लैम जीत चुकीं हैं एक ग्रैंड स्लैम जीत-ते ही मार्गेट कोर्ट की बराबरी कर लेंगी।        

सेरेना ने पहला सेट 19 मिनट में और गेम 58 मिनट में ही जीतीं

सेरेना ने मैच की शुरुआत तेज की। उन्होंने पोतापोवा के खिलाफ पहला सेट सिर्फ 19 मिनट में अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट(set) में पोतापोवा ने वापसी की और सेरेना को परेशान किया। इसके बावजूद अमेरिकी खिलाड़ी ने उन्हें 6-3 से शिकस्त दे दी। दूसरे दौर में उनका मुकाबला स्लोवेनिया की तमारा जिडांसेक से होगा।

सेरेना हैं प्रेरणा की नयी मिशाल

सेरेना विलियम्स हमेशा ही लाइम लाइट में बनी रहती हैं चाहे वो गेम से सम्बंधित हो, चाहे फैशन से सम्बंधित हो या फिर अपने बॉयफ्रैंड से सम्बंधित। उनका खेलने का अंदाज हमेशा से ही सबसे अलग रहा है।  2017 में उन्होंने एक बच्चे को जन्म दिया और आकर शानदार कमबैक(comeback) किया। 38 साल की सेरेना की एनर्जी और गेम(game) के प्रति जूनून देखते ही बनता है।

चोट से उबर कर आयीं और ग्रैंडस्लैम जीतीं फिर बच्चे को जन्म दिया और फिर ग्रैंडस्लैम जीतीं। 2017 के बाद ग्रैंडस्लैम नहीं जीत पायीं हैं, पर अब वो ऑस्ट्रेलियन ओपन में कड़ी मेहनत के साथ जीतने की कोशिश में जुट गयीं हैं और अपना पहला मैच सिर्फ 58 मिनट में जीतकर अपना इरादा साफ़ कर दिया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button