सभी खबरें

शराब के अवैध माफिया को दबोचने के लिए ,गूगल मैप से लोकेशन भेज रहे ग्रामीण

 मध्यप्रदेश/जबलपुर(Jabalpur)-: कोरोना (Corona) वायरस के बीच लॉकडाउन के कारण पूरे प्रदेश में शराब विक्रय पर प्रतिबंध होने के कारण ग्रामीण इलाकों में इसके अवैध कारोबार ने जोर पकड़ लिया है। माफिया की साठगांठ से शराब की खेप गांव में पहुंचाई जा रही है। वे अवैध कारोबारी भी लॉकडाउन में सक्रिय हो गए हैं जो घरों में कधाी शराब बनाकर पियक्कडों की भीड़ लगाए रहते हैं। इस कारण गांवों में सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देशों का पालन नहीं हो पा रहा है और कोविड-19  वायरस का खतरा और बढ़ रहा है। शराब के अवैध कारोबार पर प्रभावी रोक लगाने के लिए बरगी(Brgi ) ) पुलिस ने ऑपरेशन विष मुक्ति की शुरुआत की है, जिसमें थाना क्षेत्र के जागरूक नागरिकों की मदद ली जा रही है। गांव-गांव संवाद स्थापित कर पुलिस ने एक ऐसा नेटवर्क तैयार किया है कि अवैध रूप से शराब बनाने व बेचने वालों की गूगल मैप पर लोकेशन तक ग्रामीण भेजने लगे हैं।अब बरगी थाना प्रभारी श्रुतकीर्ति सोमवंशी (Shrutkirti somavanshi )आईपीएस (IPS) के निर्देश से सभी थाना क्षेत्र में येअभियान जोर पकड़ रहा है।

लोगों को दी जा रही समझादरी-

ऑपरेशन विष मुक्ति के तहत पुलिस टीम हर रोजाना गांवों का दौरा कर लोगों से संवाद स्थापित कर रही है। नागरिकों से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने सोमवार को तिंसी गांव में दस्तक दी। कधाी शराब का निर्माण व विक्रय करने वालों को पकड़ा गया।अब जिनके खिलाफ कार्रवाई कर ग्रामीणों को समझाइश दी गई कि वे शराब के अवैध कारोबार का मुखर होकर विरोध करें। पुलिस हर स्थिति में उनके साथ है।

ये कहना है-

बरगी पुलिस का एकमात्र उद्देश्य है कि शराब किसी भी तरह सामाजिक जीवन में विष न घोलने पाए। शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ जागरूक नागरिकों की सहायता से प्रभावी कार्रवाई के लिए ऑपरेशन विष मुक्ति शुरू किया गया है। प्रत्येक शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की जा रही है।

-श्रुतकीर्ति सोमवंशी, टीआई,(TI ) बरगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button