सभी खबरें

Bhopal : कैसे हो गई P T परेड के दौरान दो मासूमों की मौत ?

Bhopal Desk Gautam :- गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर मध्यप्रदेश में दो बड़े हादसे हो गए। एक तरफ जहां उमरिया में पी टी (PT) परेड के दौरान एक 12 वर्षीय मासूम की मौत हो गई। वही सुसनेर में रैली के दौरान एक 14 वर्षीय छात्र की अचानक मौत हो गई। छात्र की मौत के बाद एसडीएम (SDM) मनीष जैन ने मुख्य कार्यक्रम को निरस्त कर श्रदांजलि दी।

उमरिया के संजय गांधी थर्मल पावर (Thermal Power) के विद्युत मंडल हायर सेकंडरी स्कूल की है। यहां रविवार सुबह गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रत्येक वर्ष की भांति स्कूल के मैदान पर पी टी (PT) का कार्यक्रम चल रहा था । कार्यक्रम में पांच विद्यालयों के छात्र – छात्राओं ने हिस्सा लिया था। इसमें आयुष पांडे पिता शशिकांत पांडे जूनियर वर्ग को कमांड कर रहा था। इसी दौरान वह बेहोश होकर गिर गया। जब उसे शहडोल ले जाया गया तो वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शहडोल के डॉक्टरों का कहना है कि संभवतः ठंड लगने के कारण छात्र की मौत हुई है हालांकि अभी पोस्टमार्टम (Postmortem) रिपोर्ट नहीं आई है । पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही सच्चाई का खुलासा होगा।

वही दूसरी घटना आगर मालवा की है। जिले के सुसनेर के प्रायवेट संतोष कैथोलिक कान्वेंट स्कूल की है। यहां कक्षा 8 वी के छात्र सूरज पिता बद्रीलाल ओसारा उम्र 14 वर्ष जाती मेघवाल निवासी परसुलिया कला को अचानक चक्कर आने लगे उसके बाद अस्पताल में ले जाया गया जंहा पर डॉक्टर ने छात्र को मृत घोषित कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button