सभी खबरें

सात दिनों के अमेरिका दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, कुछ ऐसा होगा ये ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार रात को एक सप्ताह के अमेरिका दौरे पर रवाना हो गए हैं। पीएम मोदी आज सुबह करीब 11 बजे जॉर्ज बुश इंटरनेशनल एयरपोर्ट ह्यूस्टन पहुंचेंगे। ह्यूस्टन में उन्हें ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित करना हैं। इस दौरान वो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात भी करेंगे। 

बताया जा रहा है कि ह्यूस्टन में होने वाले ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में पीएम मोदी भारतीय समुदाय के 50 हजार से अधिक लोगों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होंगे और पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे। 

ऐसा होगा पीएम मोदी के सात दिनों का कार्यक्रम 

प्रधानमंत्री मोदी 21 सितंबर को भारतीय समयानुसार सुबह 11:05 बजे (स्थानीय समय-12:35 PM) जॉर्ज बुश इंटरनेशनल एयरपोर्ट ह्यूस्टन पहुंचेंगे। इसके बाद 22 सितंबर को पीएम भारतीय समयानुसार सुबह 4:30 बजे (स्थानीय समय-6:00 PM) होटल पोस्ट ओक में तेल कंपनियों के CEO से मुलाकात करेंगे। वहीं उसी दिन भारतीय समयानुसार सुबह 6:00 बजे (स्थानीय समय-7:35 PM) पीआईओ और एनआरआई से भी मिलेंगे। 

इसके अलावा 23 सितंबर को मोदी क्लाइमेट समिट को संबोधित करेंगे। अमेरिकी कांग्रेस के प्रतिनिधियों से मुलाकात। इसके साथ ही आतंकवाद मामले पर दुनियाभर के कई नेताओं से मिलेंगे। 

बात करे 24 सितंबर की तो पीएम मोदी यूएनएसजी की ओर से लंच में हिस्सा लेंगे। इसके बाद महात्मा गांधी की 150वी वर्षगांठ पर कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान वो कार्यक्रम में 3 चीजों की शुरुआत करेंगे। इतना ही नहीं उसी दिन पीएम मोदी ब्लूमबर्ग के सीईओ से भी मुलाकात करेंगे। इसके अलावा गेट्स फाउंडेशन की ओर से ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड से सम्मानित किए जाएंगे। 

25 सितंबर को पीएम मोदी CARICOM की बैठक में हिस्सा लेंगे। जबकि 27 सितंबर को यूएनजीए सेशन को संबोधित करेंगे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button