सभी खबरें

मुख्यमंत्री कमलनाथ के ग्रह ज़िले छिंदवाड़ा में दूषित पानी पीने से 3 लोगों की मौत ,50 लोग हुए डायरिया से पीड़ित

छिंदवाड़ा: जिला मुख्यालय से चंद किलोमीटर दूर चाहिन्या कला गांव में शनिवार की शाम को एक हैंडपंप (Hand pump) का दूषित पानी (Contaminated Water) पीने से तीन लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग बीमर हो गए. उल्टी और दस्त लगने से पीड़ित 25 लोगों का उपचार जिला अस्पताल (District Hospital) में चल रहा है ज​बकि बाकी लोगों को जांच के बाद छुट्टी दे दी गई है.

दरअसल जिले के अतिरिक्त कलेक्टर राजेश शाही ने रविवार को बताया कि पिंडरईकला के ग्राम चान्हिया कला गांव में लगे एक हैंडपंप के दूषित पानी पीने से दो बुजुर्ग महिलाएं रमौली उसरेठे (80), मीरा (50) और 4 वर्षीय बालिका रिशिना ईवनाती की मौत हो गई.

हैंडपंप के दूषित पानी पीने से डायरिया का प्रकोप

  •  कलेक्टर ने फिलहाल बताया हैं कि बीमार लोगों को शहर के निजी और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां तक़रीबन 25 लोगों का उपचार अब भी चल रहा है.
  • प्राथमिक जांच में सामने आया है कि गांव के लोगों ने हैंडपंप के पानी का सेवन किया था, जिसके चलते डायरिया (Diarrhoea) फैलने की शिकायत सामने आई.
  • घटना की जानकारी होते ही वह तहसीलदार महेश अग्रवाल, पीएचई अधिकारी सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम को लेकर मौके पर पहुंचे. तुरंत ही शिविर लगाकर ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की गई और दवाइयों का वितरण किया गया.

 हैंडपप के पानी के नमूने की होगी जांच
एडीएम ने बताया कि पीएचई विभाग द्वारा पानी का नमूना (Water Sample) लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है. रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट होगा कि पानी के कारण लोग बीमार हुए हैं या फिर और कोई कारण है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button