सभी खबरें

Maharashtra की राजनीति में आया नया मोड़, NCP ने कहा, Shivsena के CM से हमें कोई एतराज़ नहीं, बस इसलिए हो रहीं है देरी 

  • कौन बनेगा मुख्यमंत्री ? एनसीपी ने बताई ये बात 

  • क्या एनसीपी और कांग्रेस देगी शिवसेना को समर्थन ?

  • क्यों अब तक एनसीपी और कांग्रेस ने नहीं दिया शिवसेना को समर्थन 

  • क्या थी वजह ? अब हुआ इसका खुलासा 

Maharashtra : महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से सरकार बनाने को लेकर मथन चल रहा हैं। लेकिन अब तक ये तय नहीं हो पाया है की सत्ता कौन संभालेगा। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच बातचीत का दौर चल रहा हैं। फ़िलहाल महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू हैं। लेकिन इसी बीच अब महाराष्ट्र की राजनीति से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई हैं। 

दरअसल, पिछले कई दिनों से सीएम पद को लेकर खीचतान चल रहीं हैं। शिवसेना चाहती है कि मुख्यमंत्री उनकी पार्टी का हो। इस दौरान खबर आई थी के एनसीपी भी चाहती है के 50-50 फार्मूला लगाया जाए। लेकिन अब जो खबर सामने आई है उसने महाराष्ट्र की राजनीति को गरमा दिया हैं।  

इस पुरे मामले पर एनसीपी के नेता नवाब मलिक ने बड़ा बयान दिया हैं। नवाब मलिक ने कहा कि एनसीपी और कांग्रेस को शिवसेना के पास मुख्‍यमंत्री पद जाने से कोई आपत्ति नहीं हैं। उन्होंने दावा किया कि पहले कांग्रेस एनसीपी-शिवसेना की सरकार को बाहर से समर्थन देने की बात कर रही थी लेकिन शरद पवार के समझाने के बाद कांग्रेस सरकार में शामिल होने पर राजी हो गई हैं। 

नवाब मलिक ने यह भी स्‍पष्‍ट कर दिया कि अभी तक संभावित कैबिनेट के मंत्रीपद पर कोई चर्चा नहीं हुई हैं। हालांकि, उन्‍होंने न्‍यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा होने की बात स्‍वीकार की हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम लगातार कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर काम कर रहे हैं। इसमें किसान, बेरोजगारी, महिला सुरक्षा और युवाओं के मुद्दे पर चर्चा हुई हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button