सभी खबरें

सुप्रीम कोर्ट ने किया साफ़, नहीं चलेगा राहुल गांधी पर अवमानना का कोई केस 

New-Delhi :- आज सुप्रीम कोर्ट के लिए बड़ा दिन हैं। दरअसल आज सुप्रीम कोर्ट सबरीमाला विवाद, राफेल विमान सौदे और राहुल गांधी के खिलाफ चल रहे मानहानि केस पर अपना फैसला सुना रहीं हैं। इसी बीच सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को बड़ी राहत दी हैं। राहुल गांधी के खिलाफ दायर आपराधिक अवमानना याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया दिया हैं। 

सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की माफी को मंजूर कर लिया। साथ ही ये साफ़ कर दिया है कि अब राहुल गांधी पर कोई अवमानना का केस नहीं चलेगा। अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों को सावधानी से बयान देना चाहिए। कोर्ट को राजनीतिक विवाद में घसीटना गलत हैं। 

दरअसल, लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने अपने बयान 'चौकीदार चोर है' का ज़िक्र किया था। जिस पर बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल की थी।  अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की और से राहुल गांधी को बड़ी राहत मिली हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा की राहुल गांधी ने इस मामले पर माफ़ी मांग ली थी। हमने इस माफ़ी को मान लिया हैं। अब उनके ख़िलाफ़ कोई केस नहीं चलेगा। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button