सभी खबरें

जबलपुर स्वास्थ्य विभाग के सर्वे में 11 हजार की स्क्रीनिंग, सर्दी व खांसी के 78 मरीज मिले

 मध्यप्रदेश /जबलपुर (Jabalpur)। -:हनुमानताल (Hnumantal) के चांदनी(Chandni) चौक व गोहलपुर(Gohlpur) क्षेत्र में प्रारंभ हुए स्वास्थ्य विभाग के सर्वे में 11 हजार 400 से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग की गई जिसमें 350 स्वास्थ्य कर्मियों की 162 टीमों ने घर-घर जा कर देखा गया ।

चांदनी चौक व गोहलपुर में 3  दर्जन से ज्यादा कोरोना (Corona) मरीजों के सामने आने के बाद से सर्वे व स्क्रीनिंग की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। सर्वे में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों पर फोकस कर उनमें अन्य बीमारियों का भी पता लगाया गया। संदिग्धों के सैंपल लिए गए, 78 लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा गया। इधर सर्वोदय नगर, नया मोहल्ला के कंटेनमेंट एरिया में तीन दिन चले सर्वे में 11 हजार 700 लोगों की स्क्रीनिंग की गई, जिसमें 23 लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए। हालांकि उन्हें होम क्वारंटाइन में रखकर सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

 अब यह है स्थिति

चांदनी चौक, गोहलपुर क्षेत्र में 15 हजार 333 लोगों की स्क्रीनिंग का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। 11 हजार 400 से ज्यादा लोगों की जांच की गई। 350 स्वास्थ्य कर्मियों की 162 टीमों ने घर-घर जा कर दस्तक दी। सर्दी व खांसी से पीड़ित 78 लोगों को होम क्वारंटाइन कराया गया। 60 वर्ष से अधिक उम्र के 650 लोगों में सामान्य बीमारियां पाई गईं। 84 लोग ब्लड प्रेशर व डायबिटीज से पीड़ित मिले। 15 लोगों के रेंडम सैंपल लिए गए।

3  दिन चले सर्वे में सर्वोदय नगर में 5 हजार 200 व नया मोहल्ला ओमती के कंटेनमेंट एरिया में 6 हजार 500 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। 23 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इनको अब होम क्वारंटाइन कराया गया है। कुछ और संदिग्ध लोग सामने आए जिनकी सेहत पर नजर रखी जा रही है।

हनुमानताल के चांदनी चौक, गोहलपुर, सर्वोदय नगर, नया मोहल्ला में हाई रिस्क में मिले कई संदिग्धों को अलग-अलग  होम क्वारंटाइन कराया गया है। अगले चरण में 12 कंटेंमेंट एरिया के रेड जोन में स्क्रीनिंग का काम शुरू होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button