सभी खबरें

जबलपुर :  देखें video ब्रांडेड कंपनी के स्टीकर लगाकर बेचे जा रहे थे डनलप के गद्दे, पुलिस ने फैक्ट्री में मारा छापा

जबलपुर :  देखें video ब्रांडेड कंपनी के स्टीकर लगाकर बेचे जा रहे थे डनलप के गद्दे, पुलिस ने फैक्ट्री में मारा छापा

  • 22 लाख 68 हजार रुपए के नक़ली डनलप के गद्दे सहित मशीन जप्त
  • माढ़ोताल पुलिस की पाटन रोड में चल रही अवैध फैक्ट्री पर कार्रवाई
  • संचालक के खिलाफ 420 का मामला दर्ज

     देखें video – https://youtu.be/jBNrT16qYA8

द लोकनीति डेस्क जबलपुर
 नकली गद्दे असली स्टीकर। सुनने में आपको जरूर अटपटा सा लग रहा होगा लेकिन खबर बिल्कुल सही है। नकली इंजन ऑयल, नकली घी के बाद अब जबलपुर में नकली गद्दो पर ब्रांडेड कंपनियों के स्टिकर लगाकर बेचने का मामला सामने आया है। जबलपुर नकली सामान बनाने की राजधानी बनता जा रहा है। माढ़ोताल पुलिस ने पाटन बाईपास में चल रही एक ऐसी फैक्ट्री पर छापा मारा जहां पर नकली गद्दो को ब्रांडेड कंपनी का स्टीकर लगाकर बेचा जा रहा था। पुलिस ने फैक्ट्री से 353 नकली गद्दे सहित करीब 23 लाख रुपए की मशीन जप्त की है, साथ ही संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर कारखाने को सील कर  दिया है।
 माढ़ोताल थाना में  मुखबिर से सूचना मिली कि आकांक्षा मार्केट पेट्रोल पम्प के बाजू में पाटन रोड पर गद्दो में रैपर लगाकर नकली डनलप के गद्दे अवैध लाभ अर्जित के उद्देश्य से बनाये जा रहे हैं  एवं कुछ गद्दे 407 वाहन में  लोड हैं , जो बाहर जाने वाले हैं, यदि तुरंत दबिश दी तो रंगे हाथ पकड़े जायेंगे। सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुये  मुखबिर के बताये स्थान पर दबिश दी, जहां पर गोदाम के मालिक ने नाम पता पूछने पर अपना नाम कपूरचंद जैन  (58)  वर्ष निवासी शिवनगर भवानी होटल के सामने विजय नगर बताया जिसे मुखबिर सूचना से अवगत कराया कि आपके दुकान/गोदाम में  डनलप कम्पनी के  रैपर लगाकर अवेैध लाभ अर्जित करने के उद्देश्य से नकली डनलप के गद्दों का निर्माण कर बाजार में को सप्लाई किया जा रहा है। 


   दिल्ली से बुलवाता था रैपर,  मांग के अनुसार दुकानों में भेजता था  
   गोदाम चैक करने पर काफी संख्या में गोदाम के अंदर गद्दे डनलप कम्पनी के रैपर लगे हुये रखे मिले तथा कई ब्रांडेड कम्पनियो के रैपर मिले, जिसके संबंध में पूछने पर कपूरचंद जैन ने बताया कि वह रैपर दिल्ली से बुलवाता है एवं गद्दे यहीं पर बनवाकर उनमें रैपर लगाकर मांग के अनुसार दुकानों में भेजते हैं, डनलप के गद्दे निर्माण करने के संबंध में  दस्तावेज चाहे गये परन्तु कोई  दस्तावेज पेश नहीं किये। 
 सप्लाई के लिए छोटा हाथी में लोड थे 100 गद्दे, कारखाने को सील 
 गोदाम के बाहर खडे छोटा हाथी क्रमांक एमपी 20 एलबी 0502 में  कुल 108 गद्दे लोड मिले जिन पर डनलप के रैपर लगे हुये पाये गये, प्रत्येक गददे का साईज 4 वाई 6 कीमत 3 हजार रूपये लिखा हुआ था कीमती लगभग 3 लाख 24 हजार रूपये के एवं छोटा हाथी वाहन मौके पर ही जप्त किये गये तथा कारखाने को सील किया गया।


13 लाख 20 हजार 500 रूपये के तथा गद्दे,  6 लाख 25 हजार रूपये कीमती मशीनें मिली
   गोदाम मे रखे गद्दो की गिनती की गयी तो गोदाम के अंदर 245 गद्दे कीमती 13 लाख 20 हजार 500 रूपये के तथा गद्दे के निमार्ण में उपयोग मे लाये जाने वाली लगभग 6 लाख 25 हजार रूपये कीमती मशीनें मिली जिन्हें भी जप्त करते हुये  कपूरचंद जैन के द्वारा धारा 420, 482, 483, भादवि एवं कापी राईट एक्ट की धारा 63 एवं व्यापार चिन्ह अधिनियम 103, 104 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में  लिया गया।
इनकी रही उल्लेखनीय भूमिका 
नकली डनलप के गद्दे के कारखाने का खुलासा करने में थाना प्रभारी माढ़ोताल  रीना पांडे शर्मा, उप निरीक्षक यदुवंश मिश्रा, रविकरण, सहायक उप निरीक्षक उमलेश तिवारी, प्रधान आरक्षक अशोक मिश्रा, आरक्षक लखन, संदीप, सचिन की सराहनीय भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button