सभी खबरें

IND vs NZ: सीरीज़ पर कब्ज़ा करने उतरेगी भारत, किंग कोहली के पास ये बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका

खेल डेस्क – बुधवार को भारत-न्यूजीलैंड के बीच पांच टी-20 की सीरीज का तीसरा मुकाबला हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेला जाएगा। भारत सीरीज में 2-0 से आगे हैं। भारत ने पहला मैच 6 और दूसरा 7 विकेट से अपने नाम किया था। अगर आज भारत मैच जीत जाती है तो वह पहली बार न्यूजीलैंड में सीरीज जीतने में सफल रहेगी। मालूम हो कि भारत को 2009 में 2-0 और 2019 में 2-1 से सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।

किंग कोहली के पास ये बड़ा मौका 

इस मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली की नज़र एक और रिकॉर्ड बनाने पर होगी। वो इस मैच में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश करेंगे। दरअसल धोनी ने 72 मैच में 37.06 की औसत से 1112 रन बनाए थे। वहीं कोहली भी अब उनके पीछे आ गए हैं। कोहली ने 35 मैच में 45.33 की औसत से 1088 रन बनाए हैं। कोहली महज़ 25 रनों से पीछे हैं। अगर वे मैच में 25 रन बना लेते हैं तो कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन जाएंगे। अब तक पहले स्थान पर धोनी का दबदबा कायम था। 

क्या कहता है मौसम और पिच का हाल  

मैच के दौरान बारिश हो सकती हैं। मौसम विभाग के मुताबिक तापमान 17 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना हैं। वहीं, पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलेगी।

दोनों टीमें:

भारत : 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर।

न्यूजीलैंड : 

केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, स्कॉट कुगलिन, कॉलिन मुनरो, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉम ब्रूस, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, टिम शिफर्ट (विकेटकीपर), हामिश बेनेट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनेर।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button