सभी खबरें

ग्वालियर: लैक्मे कंपनी का ब्रांड टैग लगाकर बेच रहे थे नकली प्रोडक्ट्स, पुलिस ने किया 10 लाख का नकली माल जब्त

  • ग्वालियर के चिटनिस की गोठ स्थित कॉस्मेटिक शॉप पर छापा
  • ब्रांडेड के नाम पर बेच रहे थे नक़ली माल
  • 10 लाख का नकली माल जब्त

ग्वालियर: ग्वालियर के चिटनिस की गोठ में शनिवार रात पुलिस ने एक कॉस्मेटिक शॉप पर छापा मारकर 10 लाख रुपए का नकली प्रोडक्ट जब्त किया.  शॉप का मालिक लैक्मे कंपनी के नाम पर नकली प्रोडक्ट बेच रहे थे. पुलिस द्वारा यह कार्रवाई कंपनी की तरफ से आई शिकायत के बाद की गयी. यह दुकान गुलाब मार्केट स्थित हर्ष ट्रेडर्स के नाम से है. इसकी शिकायत हिंदुस्तान लीवर के अधिकारियों ने एसपी से की थी. पुलिस ने शॉप के मालिक पर कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

जाने क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक ग्वालियर के कोतवाली स्थित चिटनिस की गोठ गुलाब मार्केट में हर्ष ट्रेडर्स के नाम से कॉस्मेटिक की दुकान है. इस दुकान पर शनिवार रात पुलिस की टीम ने हिंदुस्तान लीवर कंपनी के अधिकारियों के साथ मिलकर छापा मारा और कार्रवाई की. इस कार्रवाई के दौरान हिंदुस्तान लीवर कंपनी के लैक्मे के प्रोडक्ट के कई डुप्लीकेट कॉस्मेटिक प्रोडक्ट क्रीम, पाउडर, लिपस्टिक, नेल पॉलिश और कई सामान मिला. जब कंपनी के अधिकारियों ने प्रोडक्ट को चेक किया तो पूरा माल नकली था जो महिलाओं के लिए हानिकारक था. वहीं पुलिस ने इस नकली कॉस्मेटिक प्रोडक्ट के सामान को बरामद करके जब्ती में ले लिया है. जिसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपए है. पुलिस जब्त किए गए पूरे सामान के साथ दुकान संचालक हर्ष को भी थाने पर ले आई और उससे पूछताछ के बाद कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

काफी समय से मिल रही थीं शिकायते

जानकारी देते हुए हिंदुस्तान लीवर कंपनी के जांच अधिकारी गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि उनको कई दिनों से इस कॉस्मेटिक दुकानदार के द्वारा हिंदुस्तान लीवर कंपनी के लैक्मे ब्रांड के नकली और कॉपी प्रोडक्ट बेचने की सूचना मिल रही थी जब उनके द्वारा जांच की गई तो यह सही पाया गया और इसकी शिकायत एसपी अमित सांघी से की गई तभी एसपी ने तत्काल कार्रवाई के लिए कोतवाली थाना पुलिस को कार्रवाई करने के लिए आदेश दिया. फिलहाल पुलिस ने दुकान संचालक हर्ष के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. इसके अलावा ASI बनवारी लाल मिश्रा का कहना है कि नकली प्रोडक्ट मिले हैं. यह कस्टमर के साथ धोखा है. दुकान संचालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button