सभी खबरें

गुजरात को मिला नया CM, जानिए कौन है  भूपेंद्र पटेल

  • भूपेंद्र भाई पटेल होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री
  • विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला
  • घाटलोडिया विधानसभा सीट से वर्तमान में विधायक है भूपेंद्र पटेल  

गांधीनगर/स्वाति वाणी:- 
गुजरात के नए मुख्यमंत्री को लेकर लगाए जा रहे कयासों के बीच गुजरात को नया मुख्यमंत्री मिल गया है। विजय रुपाणी के इस्तीफे के 24 घंटे में गुजरात के नए मुख्यमंत्री पर फैसला हो गया है। अब गुजरात के अगले मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल होंगे। गांधीनगर में आज (रविवार को) 3 बजे भाजपा विधायक दल की बैठक हुई, बीजेपी के तमाम विधायक बैठक में पहुंचे जहाँ भाजपा विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी है। कुछ देर में विजय रुपाणी इसका ऐलान करेंगे।

नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया CM का नाम 
गुजरात का नया CM तय करने के लिए हो रही बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, कार्यकारी सीएम विजय रुपाणी, डिप्टी सीएम नितिन पटेल, केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद जोशी ओर तरुण चुग भी मौजूद रहे। गुजरात के डिप्टी CM नितिन पटेल कुछ देर पहले कहा था कि ऐसा व्यक्ति मुख्यमंत्री बनना चाहिए जो लोकप्रिय और अनुभवी हो, सबको साथ लेकर चलने वाला हो। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि भूपेंद्र पटेल को बीजेपी विधायक दल के नए नेता के तौर पर चुना गया है। अब भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री होंगे।

कौन है भूपेंद्र पटेल
भूपेंद्र पटेल के नाम का गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर एलान किया गया है। 59 वर्षीय भूपेन्द्र पटेल गुजरात की घाटलोडिया विधानसभा सीट से वर्तमान में विधायक हैं। वे पाटीदार समाज से आते हैं और जमीन से जुड़े नेता माने जाते हैं। शिक्षा की बात करें तो मिली जानकारी के अनुसार, उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया है। भूपेंद्र पटेल को नरेंद्र मोदी और अमित शाह का करीबी माना जाता है। यही नहीं भूपेंद्र पटेल गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के राइट हैंड भी रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button