सभी खबरें

मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन किल्लत को लेकर सीएम शिवराज ने कहा, नहीं आने देंगे कोई परेशानी, कर रहे हैं पूरा इंतजाम

मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन किल्लत को लेकर सीएम शिवराज ने कहा, नहीं आने देंगे कोई परेशानी कर रहे हैं पूरा इंतजाम 

 भोपाल / गरिमा श्रीवास्तव:- मध्य प्रदेश में लगातार कोरोनावायरस मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है पर उसी तरह से मरीजों को रिकवर किया जा रहा है लेकिन इसी बीच एक परेशानी भरी खबर या सामने आई कि प्रदेश के कई जिलों में ऑक्सीजन की कमी होती जा रही है. जिसे लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक की और उसके बाद एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि हम ऑक्सीजन की किल्लत को खत्म करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं. जनता को परेशानी नहीं होगी. इसके लिए हम आश्वस्त करते हैं. 

 मध्य प्रदेश के लगभग 14 जिलों में ऑक्सीजन की कमी हो रही है, ट्वीट में सीएम शिवराज ने लिखा कि ऑक्सीजन की कमी का विषय महत्वपूर्ण था, इसलिए मैंने व्यवस्थाओं की समीक्षा की। हमारे यहां प्रारंभ में ऑक्सीजन की उपलब्धता केवल 50 टन थी, जिसे बढ़ाकर 120 टन कर दिया गया है। 

मैं प्रदेश की जनता को आश्वस्त करता हूं कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं रहेगी।

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1303960553505714181?s=19

मैंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे जी से ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं रोकने का आग्रह किया है। #COVID19 के कारण वहां भी संकट है, फिर भी उन्होंने आश्वस्त किया है कि वे हरसंभव प्रयास करेंगे।

मध्यप्रदेश में हम 30 सितंबर तक 150 टन ऑक्सीजन की व्यवस्था कर लेंगे। महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश को केवल 20 टन ऑक्सीजन मिलती थी, जो आइनॉक्स कंपनी करती थी। अब वही कंपनी मध्यप्रदेश को इस 20 टन ऑक्सीजन की सप्लाई गुजरात और उत्तर प्रदेश से करेगी।

प्रदेश में जो प्लांट 50-60% क्षमता पर चल रहे थे, मैंने उनको पूर्ण क्षमता के साथ चलाने का आग्रह किया है।

बाबई के मोहासा में आइनॉक्स कम्पनी के प्लांट को मैंने स्वीकृत किया है, जो 6 महीने में 200 टन ऑक्सीजन बनाना प्रारंभ कर देंगे।

ऑक्सीजन की कमी न रहेगी। हरसंभव व्यवस्था करेंगे।

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1303961034932146176?s=19

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button