सभी खबरें

भोपाल : ये बचाएंगे लोगों को चोरों से, जिनके जेल मुख्यालय में संतरियों के रहते हो गई लाखों की चोरी

भोपाल

Lockdown के बीच भोपाल के जहांगीराबाद स्तिथ जेल मुख्यालय से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां कुछ चोरों ने जेल प्रहरी के रहते हुए जेल मुख्यालय से एयर कंडीशनर, प्रोजेक्टर और कुछ सामान चुरा लिए। इनकी कीमत तकरीबन 1 लाख से ज्यादा बताई जा रही है।

लॉक डाउन के बाद से बंद है मुख्यालय
लॉक डाउन लगने के बाद से ही मुख्यालय में कामकाज बंद है। जिससे वहां के सभी मुख्य कमरों को लॉक कर दिया गया है। लेकिन जब प्रहरियों ने अंदर जाकर देखा तो वे भौचक्के रह गए। इसके बाद तुरंत उन लोगों ने अपने अधिकारियो को इसकी सूचना दी। यह चोरी मुख्यालय के मीटिंग हॉल से हुई है। यह हॉल लॉकडाउन के बाद से ही बन्द है।

24 घण्टो रहता है पहरा
लॉकडाउन के दौरान मुख्यालय में अलग-अलग शिफ्ट में संतरियों की ड्यूटी लगाई गई है। यहाँ तक की मुख्यालय की सुरक्षा के लिए चारों तरफ से 12 फ़ीट ऊची दीवार भी बनाई गई है। जिससे आदमी अंदर तो आ सकता है परंतु AC जैसा भारी सामान लेकर बाहर नहीं जा सकता। बहरहाल पुलिस का कहना है कि यह चोरी लॉक डाउन के 40 दिनों के अंदर ही हुई है।

किसी अंदर वाले का हाथ होने का शक
पुलिस को शक है कि इस चोरी में किसी अंदर वाले का हाथ है। क्योंकि कोई ताला टूटा नहीं है मतलब अपराधी दीवार फांद के ही आये थे और गए भी। इस समय प्रहरी कहाँ थे? और बिना किसी अंदर वाले के मदद के वे लोग मीटिंग हॉल में दाखिल भी हुए और चोरी का सामान लेकर 12 फ़ीट की दीवार कूद कर भाग भी गए। यहाँ तक कि मीटिंग-हॉल में लगी खिड़कियां भी अभी तक बंद है।

जेल मुख्यालय में हजारों गोपनीय दस्तावेज रखे हैं इसके बाद भी यहां की सुरक्षा के लिए एक बार में केवल एक ही संत्री तैनात रहता है। जिस मीटिंग हॉल में वारदात हुई, वह आईजी जेल ऑफिस के पास बना है। इसके बाद भी यहां सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। इतना वजनी सामान चोरी करने के लिए दो या इससे ज्यादा बदमाश आए होंगे। पुलिस ने बीते 40 दिनों में मुख्यालय आने वाले हर व्यक्ति की जानकारी मांगी है। पुलिस इन सभी से पूछताछ करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button