सभी खबरें

दिग्विजय सिंह के भाई उतरे अतिथि विद्वानों के समर्थन में,कहा न्याय दो नहीं तो मैं भी धरनें पर बैठूंगा

दिग्विजय सिंह के भाई उतरे अतिथि विद्वानों के समर्थन में,कहा न्याय दो नहीं तो मैं भी धरनें पर बैठूंगा
 
भोपाल पिछले  40 दिनों से भोपाल में चले आ रहे प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में कार्यरत अतिथि विद्वानों के आंदोलन में धरना को राजनीतिक दलों का समर्थन मिल रहा है।


पक्ष-विपक्ष दोनों ने नेता कर रहे समर्थन
 अब तक भाजपा नेता अतिथि विद्वानों के समर्थन में आवाज बुलंद कर रहे थे लेकिन अब कांग्रेस के विधायक भी खुलकर का साथ दे रहे हैं।
शामिल हुए कांग्रेस के कई दिग्गज नेता
 शनिवार को  कांग्रेस विधायक और जयस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरालाल अलावा,मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह तथा भिंड के मेहगांव से विधायक ओ पी एस भदौरिया अतिथि विद्वानों को समर्थन करने शाहजहानी पार्क पहुंचे। इसके अलावा समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गौरी सिंह भी मौजूद रहे।पिछले कई वर्षों से प्रदेश की उच्च शिक्षा की सेवा करते हैं इस दौरान उनकी युवावस्था का बहुमूल्य समय पढ़ाने में गुजर गया और कई अतिथि विद्वान इस दौरान ओवरेज हो चुके हैं इस स्थिति में उनके भविष्य की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने वचन पत्र में अतिथि विद्वानों को नियमित करने का वचन भी दिया है इसलिए इसको पूरा करना चाहिए उन्होंने आगे कहा मुख्यमंत्री कमलनाथ वचन पत्र एवं अतिथि विद्वानों की मुद्दे पर गंभीर है  जल्दी अतिथि विद्वानों के नियमितीकरण का मुद्दा सुलझा लिया जाएगा ऐसा नहीं होता है तो हम इस आंदोलन में अतिथि विद्वानों के साथ बैठेंगे।
राज्यपाल से मिलकर करेंगे बात
कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने अतिथि विद्वानों को संबोधित करते हुए कहा कि जल्द में महामहिम राज्यपाल व मुख्यमंत्री जी से मिलने का समय दिलवा प्रमुखता से विद्वानों में नियमितीकरण का मुद्दा सरकार के समक्ष रखूंगा।
 विशेष सत्र में हुई थी पक्ष-विपक्ष में जमकर बहस
गौरतलब है कि विधानसभा में उठाया गया था विधानसभा में विशेष सत्र के दौरान सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी और विपक्षी दलों के बीच विद्वानों के मुद्दे पर तीखी नोकझोंक हुई यहां तक कि नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के पार्टी के विधायकों के साथ वकआउट कर दिया था

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button