सभी खबरें

पुलवामा हमले के मददगारों के खिलाफ कार्रवाई, NIA ने दायर किया चार्जशीट

 दिल्ली : बीते साल 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले में पकड़े गए दोषियों के खिलाफ NIA ने बुधवार को पुलवामा आतंकी हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर अहमद खान के मददगार चार आतंकियों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर दी  है।NIA ने इन दोषियों के ऊपर पूरे देश में आतंकी वारदात को अंजाम देने की साजिश का आरोप भी लगाया है। बता दे सितम्बर 2019 को सुरक्षबलों ने मुदस्सिर अहमद खान को मार गिराया था। बताया जाता है की आदिल अहमद दार का मुदस्सिर अहमद खान से काफी अच्छा संबंध था। आईपीसी की धारा 120 बी अपराधिक साजिश रचने और 121 A देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने की कोशिश करने के तहत इन्हे आरोपी बनाया गया है।इसके अलावा UAPA और एक्सप्लोसिव्स सब्सटेंस एक्ट की विभिन्न धाराएं भी लगाई गई है।
बता दें कि  मुदस्सिर अहमद खान जम्मू कश्मीर के त्राल का निवासी था और साल 2017 में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा था।  पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला करने वाला आदिल अहमद डार लगातार मुदस्सिर के संपर्क में था।
 इन आंतकियो पर दयार किया गया है चार्जशीट
सज्जाद अहमद खान (27) के अलावा बिलाल अहमद मीर (23), इशफाक अहमद भट (24) और मेहराजुद्दीन चोपन (22)  के ऊपर NIA ने 2019 में भी  चार्जशीट दयार किया था। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button