सभी खबरें

Corona Virus को लेकर बोले केजरीवाल, दिल्ली हर हालात से निपटने के लिए तैयार है

 

 

  • दंगे के बाद मैं भी होली नहीं मना रहा, हमारे मंत्री और विधायक भी होली नहीं मनाएंगे 
  • टास्क फोर्स की मीटिंग में सभी आपातकालीन स्थिति में डील करने को कहा गया है
  • दिल्ली में एक राज्य स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया गया है जिसकी अध्यक्षता वो खुद करेंगे

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के भारत में बढ़ रहे मामलों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार कोरोना वायरस को लेकर चिंतित है, लेकिन घबराने की बात नहीं है. 
दिल्ली समेत एनसीआर में मास्क की कमी को लेकर आम आदमी पार्टी सरकार के मुखिया ने कहा कि हमारे पास पर्याप्त मास्क हैं, इसके अलावा शिकायतों को चेक करवाएंगे.
उन्होंने कहा कि वायरस को देखते हुए दिल्ली में एक राज्य स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया गया है जिसकी अध्यक्षता वो खुद करेंगे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि टास्क फोर्स की मीटिंग में सभी आपातकालीन स्थिति में डील करने को कहा गया है क्योंकि वायरस फैल गया तो कंट्रोल करना मुश्किल होगा. उन्होंने कहा कि हमने 88 कॉन्टेक्ट का हमने पता लगाया है और उनकी जांच करेंगे.
केजरीवाल ने कहा कि एयरपोर्ट पर लोगों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है. सभी निगम होटल और गेस्ट हाउस में 4 देशों (चीन, ईरान और कोरिया और इटली) से आने वाले विदेशियों को स्कैन करेंगे.

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में 1024 से कॉन्टेक्ट नहीं हो पाया और हम कॉन्टेक्ट कर रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि स्वाइन फ्लू के लिए तैयार अस्पताल में जरूरत पड़ने पर आइसोलेशन वार्ड तैयार कर सकते हैं.
उन्होंने कहा कि सूर्य होटल में जो लोग रुके थे उनके कॉन्टेक्ट में आने वाले लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा. अभी छावला कैंप से लोगों को सफदरजंग में शिफ्ट किया जाएगा.
कोरोना वायरस से पहले दिल्ली में हुई हिंसा पर अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'दंगे के बाद मैं भी होली नहीं मना रहा, हमारे मंत्री और विधायक भी होली नहीं मनाएंगे.'

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button