सभी खबरें

मध्यप्रदेश/ मंत्री जीतू पटवारी के भाई नाना की गुंडागर्दी, मंत्री के नाम पर एक अफसर से की बदसलूकी, गलती होने के वावजूद एसआई को दिखाया तेवर

  • मंत्री पटवारी के भाई की दादागीरी अपने चरम पर
  • सब इंस्पेक्टर को धमकाने पहुंचा, झूमा झपटी भी की

इंदौर: ट्रांसपोर्ट नगर स्थित चेकिंग पॉइंट पर मंगलवार को रात में एक सब इंस्पेक्टर का मंत्री जीतू पटवारी के भाई से विवाद हो गया। सूत्रों के अनुसार नाना (मंत्री पटवारी के भाई ) ने सब इंस्पेक्टर के साथ अभद्रता और झूमाझपटी की। बताया जा रहा है कि एसआई का मेडिकल भी करवाया गया है, हालांकि बुधवार को वो कुछ कहने से बचते रहे। वो दिनभर घर में रहे। इधर मंत्री पटवारी भी घटना से इंकार करते रहे। उधर डीआईजी ने कहा कि अगर कुछ हुआ है तो एसआई रिपोर्ट लिखवाने के लिए स्वतंत्र है।

क्या है पूरा मामला
जूनी इंदौर थाने के एसआई प्रदीप यादव ने एक युवक को बिना न. प्लेट की बाइक पर जाते हुए रोका, तो उस युवक ने नाना पटवारी का नाम लेते हुए रौब दिखाना शुरू कर दिया। युवक ने नाना से एसआई की फ़ोन पर बात करवाई लेकिन एसआई ने नाना को पहचानने से इंकार कर दिया। ये सब होने के बाद नाना वहां पहुंचा और एसआई से बहस शुरू कर दी। साथ ही झूमाझपटी भी की। इस झूमाझपटी में एसआई का मोबाइल भी टूट गया। पुलिस और नाना के समर्थकों ने दोनों को अलग कराया। अफसरों तक ये विवाद पहुंचा पर किसी ने हस्तक्षेप नहीं किया।

जीतू पटवारी ने बोला विवाद जैसा कुछ नहीं था
इस मामले में दलोकनीति की टीम ने नाना से बात करने की कोशिश की पर उनका मोबाइल लगातार बंद रहा। इस पर मंत्री जीतू पटवारी का कहना है कि विवाद जैसा कुछ हुआ ही नहीं। नाना और एसआई के बीच ऐसा कुछ नहीं हुआ है बस मीडिया वाले तूल बना रहे हैं।

ऐसी घटनाएं जब आती हैं तो मन में एक प्रश्न सा उठता है कि क्या हमने इसीलिए ऐसे लोगों को वोट देकर जिताया था। 15 साल बाद सत्ता में लौटी कांग्रेस पार्टी को लगता है ज्यादा ही घमंड हो गया है। प्रत्येक जगह या तो मंत्री गुंडागर्दी करते दिखाई दे रहे या उनके भाई-भतीजे। कभी जीतू पटवारी का नाम आता है तो कभी पीसी शर्मा का, जो आम नागरिक को कुछ समझते ही नहीं। कितनी बार इनको धक्का-मुक्की करते देखा गया है। अब इंदौर में ही देख लीजिये, एक एसआई अपनी ड्यूटी कर रहा था तो उसमे आपको सपोर्ट करना चाहिए था पर ऐसा नहीं हुआ। मंत्री के भाई होने के नाते आप उस एसआई को तेवर दिखाने लगे। कमलनाथ जी आपकी सरकार है और मंत्री भी आप ने ही बनाया है तो जो ये हरकतें हो रहीं हैं जो गुंडाराज आपके मंत्रियो के भाई-भतीजे चला रहे हैं तो उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। एक तरफ आप (कमलनाथ जी) कहते हैं कि गुंडाराज और माफियाराज खत्म करना है और दूसरी तरफ आपके पार्टी के नेता ही इस गुंडाराज में शामिल हैं। किसी को अपनी जिम्मेदारी से काम नहीं करने दिया जा रहा है जो करता है उस पर रौब दिखाया जाता है कि मै फलाना मंत्री का भाई हूं, फलाना मंत्री का भतीजा हूं और फिर बहस करना, झूमाझपटी करना, धमकाना ऐसी हरकतें सामने आ रहीं हैं। और इसका जिम्मेदार सीधे तौर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री जी आप हैं। जनता ने आपको चुना है और आपका दायित्व है कि कोई भी हो चाहे आपका मंत्री या पार्टी का कार्यकर्ता या आम लोग, अगर गुंडागर्दी करते हैं या ईमानदार अफसर को काम करने में बाँधा पहुंचाते हैं तो आप ऐसे लोगों पर कार्रवाई करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button