सभी खबरें

निर्भया के गुनाहगारों को फांसी पर लटकाने की तैयारी शुरू ,तिहाड़ में चार तख्ते और सुरंग तैयार

नई दिल्ली से गरिमा श्रीवास्तव की रिपोर्ट :-मीडिया रिपोर्ट में अभी अभी एक बड़ी जानकारी सामने आयी है ,बताया जा रहा है कि निर्भया के साथ रेप करने वाले अपराधियों को सुप्रीम कोर्ट के जजों ने हाल ही में सजा -ए -मौत दी थी। तिहाड़ जेल में दरिंदों को एक साथ फांसी पर चढाने का इंतज़ाम किया जा रहा है।
ये वो अपराधी हैं जिन्होंने बड़ी बेरहमी से एक युवती का रेप किया और उसके बाद उसके शरीर को छलनी छलनी कर उसे दिल्ली की सड़कों पर फेंक दिया।

तिहाड़ जेल देश का ऐसा पहला जेल बन गया है जिसमे एक साथ 4 तख्ते फांसी के लिए बनाये जा रहे। इस जेल में चार अपराधियों को एक साथ सजा दी जाएगी। सूत्रों के मुताबिक अभी तक तिहाड़ जेल में भी अन्य जेल की भांति सिर्फ एक ही तख़्त था पर इस बार निर्भया के दरिंदों को फांसी देने के लिए चार तख़्त तैयार कर दिए गए हैं।

बताते चलें की अपराधियों के वकीलों ने सजा कम कराने की बहुत कोशिश की। पर उनकी हर कोशिश नाकामयाब रही क्योंकि अपराधियों के लिए मौत से काम कोई सजा हो ही नहीं सकती थी। निर्भया वापस तो नहीं आ सकती पर इन दरिंदों को मौत के घात उतारने के बाद उसे इंसाफ ज़रूर मिलेगा।

तिहाड़ जेल के अंदर तख़्त निर्माण का कार्य प्रोजेक्ट वर्क डिपार्टमेंट द्वारा सोमवार को पूरा कर लिया गया था।
6 दिसंबर 2012 को हुए निर्भया गैंगरेप मामले में चारों दोषियों की फांसी पर अमल की तैयारी अंतिम चरण पर है जल्दी ही इन दरिंदों को फांसी दी जाएगी।

 

दोषियों अक्षय, पवन,विनय और मुकेश के डेथ वारंट पर पटियाला कोर्ट 7 जनवरी को सुनवाई करेगा।
इस जघन्य अपराध के लिए भले ही कितनी भी दया याचिकाएं कोर्ट के सामने पेश की जाए पर माफ़ी की कोई गुंजाइश नहीं है। और राहत की उम्मीद कम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button