सभी खबरें

Namaste Trump: अपने परिवार के साथ आज अहमदाबाद पहुंचेंगे ट्रंप,22km को होगा रोड शो

Namaste Trump: अपने परिवार के साथ आज अहमदाबाद पहुंचेंगे ट्रंप,22km को होगा रोड शो

दुनिया के सबसे ताकतवर देश यानि कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप आज सुबह साढ़े 11 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंच जाएंगे. और उनका भारत दौरा अकेले का नही होगा बल्कि उनके साथ इस बार उनका परिवार भी मौजूद रहेगा। जी हां डोनल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी हैं.गुजरात यानि की अहमदाबाद में उनके इस दौरे के लिए काफी दिनों से तैयारियां की जा रही थी बता दें कि पूरे अहमदाबाद को ट्रंप के स्वागत के लिए भारतीय कल्चर के हिसाब से तैयार किया गया।  

क्या तैयारियां है अहमदाबाद की

  1. बता दें कि एयरपोर्ट से उतरने के बाद ट्रंप, पीएम नरेंद्र मोदी के साथ 22 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे और मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में संयुक्त रूप से जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही ट्रंप साबरमती आश्रम भी जाएंगे.
  2. अनुमान लगाया जा रहा है कि रोड शो के रास्ते में करीब एक लाख लोग जुटेंगे. रोड शो के बाद दोनों नेता शहर के मोटेरा इलाके में नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम पहुंचेंगे. इस रोड शो को अहमदाबाद नगर निगम ने ‘इंडिया रोड शो’ नाम दिया है.
  3. साथ ही रोड शो में प्रस्तुति के लिए लगभग सभी राज्यों से कलाकारों को आमंत्रित किया है. रोड शो के बाद मोदी और ट्रंप ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम के लिए मोटेरा के स्टेडियम पहुंचेंगे, जहां दोनों नेता एक लाख से अधिक लोगों के जनसमूह को संबोधित करेंगे. मोटेरा में यह क्रिकेट स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है जिसमें एक लाख दस हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है.
  4. मोदी और ट्रंप के संबोधन से पहले स्टेडियम में एक भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा जिसमें लोगों के मनोरंजन के लिए जाने माने गायक कैलाश खेर और अन्य कलाकारों को आमंत्रित किया गया है. कैलाश खेर, पार्थिव गोहिल और कीर्तिदान गढ़वी, गीता रबारी, पुरुषोत्तम उपाध्याय और साईराम दवे स्टेडियम में प्रस्तुति देंगे.
  5. रोड शो और ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में सुरक्षा के मद्देनजर 25 वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के नेतृत्व में 10 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों को नियुक्त किया जाएगा. विशाल सुरक्षा के अलावा कार्यक्रमों में अमेरिकी खुफिया एजेंसी के अधिकारी और एनएसजी और एसपीजी के कर्मी भी मौजूद रहेंगे. मार्ग पर किसी भी संदिग्ध ड्रोन को मार गिराने के लिए पुलिस ड्रोन भेदी प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करेगी.
  6. खेड़िया हवाईअड्डे पर ट्रंप के आगमन पर सैंकड़ों कलाकार ‘मयूर नृत्य’ की प्रस्तुति करेंगे.’’ आगरा में ट्रंप परिवार सूर्यास्त से पहले का एक घंटे का समय व्यतीत करेगा. इसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे. कई स्तरों पर सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

ट्रंप का शेड्यूल

  • सुबह 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेंगे ट्रंप.
  • दोपहर 12.15 बजे साबरमती आश्रम जाएंगे.
  • दोपहर 1.05 बजे मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.
  • दोपहर 3.30 बजे आगरा के लिए रवाना होंगे.
  • शाम 4.45 बजे आगरा पहुंचेंगे.
  • शाम 5.15 बजे ताज महल पहुंचेंगे और दौरा करेंगे.
  • शाम 6.45 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे.
  • शाम 7.30 बजे दिल्ली पहुचेंगे.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button