सभी खबरें

जानिये क्यों कांग्रेस को लेना पड़ रहा है राम का सहारा

 

  • राम का सहारा लेते हुए नजर आ रहे हैं जयवर्धन सिंह 

  • 378 नगर निकाय में करवाना चाहते हैं रामलीला 

  • रामलीला के लिए फण्ड देने को तैयार है कांग्रेस 

राम का सहारा लेकर चला रहे हैं अपनी सरकार हमेशा से बीजेपी पर ऐसा आरोप लगाती आ रही है कांग्रेस सरकार। लेकिन अब जब कांग्रेस खुद राम का सहारा ले कर जीतने का प्रयास कर रही है तो क्या उनका ये प्रयास उनके चुनावी लालच की ओर इशारा नहीं करता। जयवर्धन ने राम का सहारा लेते हुए चुनावी दौर में विवादित बयान दे दिया है उनके इस बयान ने हलचल मचा दी है। जयवर्धन सिंह मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र हैं। गौरतलब है जयवर्धन सिंह लगातार दूसरी बार राघोगढ़ विस से लगभग 45000 मतों से जीत दर्ज की है, वर्तमान में मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास मंत्री है । वह क्षेत्र में बाबा साहब के उपनाम से प्रसिद्ध हैं एवं वह मध्यप्रदेश में कांग्रेस के युवा व सजग राजनेता है । 

अब सवाल तो ये पैदा होता है कि जयवर्धन सिंह हिंदुत्व के रास्ते पर चलकर सफल हो पाएंगे या नहीं ?

क्या था बयान ?

अपने निजी कार्यक्रम में जयवर्धन सिंह ने कहा मेरी इच्छा यह है कि हर नगर पंचायत में, हर नगर पालिका में, हर नगर निगम में , प्रदेश में कुल 378 नगर निकाय है हमारा सपना यह है कि हर निकाय में प्रति साल रामलीला आयोजित हो इसके लिए शासन अपनी तरफ से जो भी सहायता कर कर सकता है वो करेगा। हम देखते हैं कि जिस भी शहर में रामलीला आयोजित होती है तो उसके आसपास के शहर के लोग भी उस शहर में रामलीला देखने आ जाते हैं तो हम हर शहर में रामलीला आयोजित कराने की अपनी तरफ से पूरी कोशिश करिंगे। 
लेकिन अब चौंकाने वाली बात तो यह है कि रामलीला के लिए फंड देने का विचार उनको उस दौर में आया जब चुनावी माहौल नजदीक है। ये उसी कांग्रेस पार्टी के नेता हैं जो बीजेपी पर राम भक्त होने के लिए सवाल उठाती थी लेकिन अब जब बीजेपी उन पर सवाल उठाएगी तो क्या उन के पास  बीजेपी के सवालों का जवाब होगा और अगर होगा तो आखिर क्या होगा उनका जवाब। 

गौरतलब है आखिर चुनावी माहौल में जनता के हित में कोई बयान देना तो जीतने का लालच ही दिखाता है। बहरहाल यह जानना बहुत दिलचस्प होगा कि बीजेपी के सवाल उठाने पर कांग्रेस का क्या जवाब होगा ? 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button