सभी खबरें

खरगोन : बसपा ने मनाया कांशीराम साहब का 13वा महापरिनिर्वाण दिवस, कार्यकर्ता ने दी श्रद्धांजलि

खरगोन ; बहुजन समाज पार्टी के तत्वाधान में 9 अक्टूबर को काशीराम साहब का 13 वा महापरिनिर्वाण दिवस बस स्टैंड स्थित डॉ बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर वाचलनाय में मनाया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में बसपा कार्यकर्ता मौजूद हुए। इसके अलावा कई अन्य लोग भी यहां मौजूद रहें। काशीराम साहब का 13 वा महापरिनिर्वाण दिवस के मौके पर कार्यकर्ता प्रशिक्षण व श्रद्धांजलि सभा का कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बहुजन समाज पार्टी के खंडवा खरगोन के मुख्य झोन इंचार्ज संजीव कुमार गांगुली थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता ज़िला अध्यक्ष नरेंद्र कंचोले ने की। जबकी कार्यक्रम का संचालन विधानसभा अध्यक्ष रितेश कसतुरे ने किया।

बताया जा रहा है कि कार्यक्रम को सफल बनाने मे बडवाह विधानसभा की टीम के कई सदस्यों का योगदान रहा। इसके बाद इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक सम्पन्न किया गया। 

बता दे कि इस अवसर पर बसपाइयों ने कांशीराम के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला। श्रद्धांजलि अर्पित कर और दलित उद्धार के लिए शुरू किए गए उनके आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए उनके सपने साकार करने का संकल्प लिया।

जानिए कौन थे कांशीराम साहब

कांशीराम साहब का जन्म 15 मार्च 1934 को खागसपुर जिला रोपड जिला पंजाब में हुआ। उनका निधन नौ अक्टूबर 2006 को हुआ। उनका पूरा जीवन बहुजन समाज को बढ़ाने में लगा रहा। वे अविवाहित थे। वोट हमारा, राज तुम्हारा, नहीं चलेगा का नारा भी उन्होंने दिया था। 

बता दे कि पूरे भारत देश में कश्मीर से कन्याकुमारी तक साइकिल यात्रा के माध्यम से बाबा साहेब के मिशन को आगे बढ़ाया। उन्होंमे बहुजन समाज को एकत्र करने राजपाट दिलाने सम्पूर्ण जीवन के त्याग किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button