सभी खबरें

आखिर क्यों करीना ने इतनी अच्छी फिल्मे करने से कर दिया था इंकार ?

करीना कपूर(Kareena kapoor) ने ऐसी बहुत सी फिल्मे ठुकराई है जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में करीना(Kareena) ने अपना अलग नाम कमाया है,भले ही उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में 'मैं प्रेम की दीवानी हूं'(Mai prem ki deewani hoon) जैसी फिल्मों में उनके काम को पसंद नहीं किया गया था, लेकिन फिल्म 'चमेली'(Chameli) के बाद हम सभी को उनका एक बेहद अलग अवतार देखने को मिला। गौरतलब है की धीरे धीरे ही इंसान उठता है ठीक वैसा ही करीना(Kareena) के साथ भी हुआ। 

आइये जानते है करीना से जुडी कुछ दिलजस्प बाते 

फिल्म 'ओमकारा'(Omkara)और 'जब वी मेट'(Jab we met) करीना(Kareena) के करियर में गेम चेंजर साबित हुईं और उन्होंने इंडस्ट्री में तूफान खड़ा कर दिया।  इन फिल्मों में अपने काम के लिए करीना ने कई अवार्ड्स भी जीते।  स्क्रीन पर अपने बढ़िया काम और टैलेंट के लिए जानी जाने वाली करीना कपूर(Kareena kapoor) ने दर्शकों के दिलों में अपने लिए खास जगह बनाई है। इतने बड़े ख़ानदान की बेटी और बहु होने के बावजूद उन्होंने अपनी अलग ही पहचान बनाई। उनकी एक्टिंग और अदायगी ने फैंस के  लिया है। 

पर  उनकी और फिल्मो की बात करे तो उन्होंने  अपने 19 साल लंबे करियर में कुछ बड़ी फिल्मों को रिजेक्ट भी किया है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में –

फिल्म दिल धधकने दो(Dil dhadhakne do) में पहले रणबीर कपूर(Ranbir kapoor) और करीना कपूर(Kareena kapoor) को इस फिल्म में रणवीर सिंह(Ranveer singh) और प्रियंका चोपड़ा(Priyanka chopra) के किरदारों के लिए ऑफर दिया गया था।  इन दोनों ने ही बहन-भाई ने ये फिल्म करने से इनकार कर दिया था। 

 उसके बाद हम दिल दे चुके सनम(Hum dil de chuke sanam) में संजय लीला भंसाली(Sanjay leela bhansali) पहले करीना(Kareena)को लेना चाहते थे।  भंसाली(Bhansali) चाहते थे कि करीना कपूर(Kareena kapoor) इस फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू करें लेकिन करीना(Kareena) के हिसाब से वे उस समय काफी यंग थीं। 

फिर गोलियों की रासलीला : राम  लीला(goliyo ki raasleela :ramleela) में करीना(Kareena) ने संजय लीला भंसाली(Sanjay leela bhansali) की इस फिल्म को साइन कर लिया था लेकिन बाद में उन्होंने इस फिल्म को छोड़कर 'गोरी तेरे प्यार में'(Gori tere pyaar mein) फिल्म में काम किया। अगर करीना(Kareena) ने ये फिल्म ना छोड़ी होती तो आज दीपिका(Deepika) और रणवीर(Ranveer) जैसा पावर कपल शायद बॉलीवुड को ना मिला होता। 

फिर आयी फिल्म फैशन(Fashion): सभी को पता है कि डायरेक्टर मधुर भंडारकर(Madhur bhandarkar) की फिल्म हीरोइन के लिए करीना(Kareena) दूसरी पसंद थीं।  लेकिन कम ही लोगों को पता है कि करीना(Kareena), मधुर(Madhur)की फिल्म फैशन के लिए पहली पसंद थीं।  अपने बिजी शिड्यूल के चलते करीना(Madhur) ने इस फिल्म को ना कह दिया था, जिसके बाद प्रियंका चोपड़ा(Priyanka chopra) को ये फिल्म मिली। फिल्म सुपरहिट रही और प्रियंका(Priyanka) ने इसके लिए नेशनल अवार्ड भी जीता।  इसके बाद ही प्रियंका(Priyanka) और करीना(Kareena) के रिश्ते खराब हुए थे। 

ऐसे ही करीना(Kareena) ने और भी फिल्मे छोड़ी जिनमे क्वीन(Queen) ,पेज 3(Page 3) , कहो न प्यार है(Kaho na pyaar hai), चेन्नई एक्सप्रेस(Chennai express) ,कल हो न हो(Kal ho na ho) जैसी फिल्मे भी छोड़ी। 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button