सभी खबरें

भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट, दिन 1 इंग्लैंड 53/3, 138 रनों से पीछे

 
• इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारत को सिर्फ 191 रनों पर समेटा
• कोहली 23 हजार रन बनाने वाले 7वे बल्लेबाज और तीसरे भारतीय बने
• शार्दुल ठाकुर ने 31 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा 

 

नई दिल्ली/मोहित कुमार पांचाल:-

 भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच का पहला दिन गेंदबाजों के नाम रहा जहां  इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पहले पारी मे भारत को सिर्फ 191 रनों पर समेटा तो वही भारतीय गेंदबाजों ने भी  कमाल की गेंदबाजी करी आपको बता दे की भारतीय गेंदबाजों ने भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के 3 विकेट झटका दिया है, दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने सिर्फ 53 रन बनाए कप्तान रूट समेत 3 विकेट लिए।  मेजबान टीम फिलहा अभी 138 रन पीछे है और अभी क्रीज पर डेविड मलान और नाइट वॉचमैन क्रेग नाबाद है।

टॉस हारने के बाद भारत बैटिंग करने उतरा तो सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल  ने पारी की शुरुआत की लेकिन वो ज्यादा देर तक पारी को सबल नही पाए और 28 के स्कोर पर 2 विकेट गवा दिए उस के बाद पुजारा भी 4 रन बना कर पवेलियन लौट गए तीसरे नंबर पर कप्तान विराट कोहली बैटिंग करने आए और उन्होंने पहला रन लेते ही उन्होंने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए कोहली 23 हजार रन बनाने वाले 7वे बल्लेबाज बन गए और तीसरे भारतीय भी और उन्होंने सबसे काम 490 पारी मे 23 हजार रन का आंकड़ा छू लिया है और उस के बाद रहाणे और जडेजा भी सस्ते मे चले गए और भारत 191 रनों पर सिमट गया और पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद इंग्लैंड का स्कोर 53 रन पर 3 विकेट है जिसमे जसप्रीत बुमराह ने 2 और उमेश यादव ने 1 सफलता ली।

शार्दुल ने 31 गेंदों पर ठोका पचासा

शार्दुल ठाकुर ने 31 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा जो इंग्लैंड के खिलाफ किसी भारतीय का टेस्ट में सबसे तेज पचासा है। उन्होंने इस दौरान पूर्व ओपना वीरेंद्र सहवाग का रेकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 32 गेंदों पर ये कारनामा किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button