सभी खबरें

2 माह से घरों में कैद लोगों के लिए अच्छी खबर आज से चालू होगी मेडिकल लैब, आईसीएमआर की बढ़ेगी टेस्टिंग क्षमता

मध्यप्रदेश/जबलपुर(Jabalpur)-: कलेक्टर(Bharat yadav) ने यह संकेत दे दिए हैं17 मई के बाद लॉकडाउन(Lockdown खुल सकता है। लेकिन इसमें भी कुछ पाबन्दी रहेगी।पिछले करीब 2 माह से घरों में कैद लोगों के लिए अच्छी खबर है लेकिन यह तभी संभव है जब नागरिक कोविड-19 (Covid-19 ) वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए अब तक की  सावधानियों को आगे भी ध्यान रखे। शारीरिक दूरियों का पालन करें। कलेक्टर ने कहा कि अर्थव्यस्था को देखते हुए आर्थिक गतिविधियां शुरू करना जरूरी हो गया है। अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना एक बहुत बड़ी चुनौती है। जिसे सभी के सहयोग से निपटा जा सकता है।

यह भी साफ किया लॉकडाउन खुलने के बाद कोरोना (Corona) संक्रमण के केस बढ़ भी सकते हैं। इसके लिए टेस्टिंग लैब की क्षमता बढ़ाई जा रही है।आज से मेडिकल की टेस्टिंग लैब  चालू हो गई। जिसकी क्षमता 90 सेंपल टेस्ट करने की होगी। आईसीएमआर(ICMR) लैब में ऑटोमेटिक आरएनजी(RNG) मशीन लगने से टेस्टिंग क्षमता 250 तक बढ़ाई जा रही है।अगर जरूरत पड़ने पर पाटन( Patn),सिहोरा(sihora) जैसे ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोविड-19  सेंटर बनाए जाएंगे।

 अब हटाए जाएंगे डरावने होर्डिंग्स

कलेक्टर ने कहा कि नागरिक अब कोरोना को लेकर जागरूक हो गए हैं। अब महौल को बेहतर बनाने समाजिक,आर्थिक गतिवधियों को बढ़ाने के लिए शहर में जहा भी लगाए गए कोरोना के डरावने,होर्डिंग्स,पोस्टर हटाए जाएंग

टाइम पर अस्पताल न लाने पर हुई 4 मौत

शहर में एक के बाद एक हुई 4 मौत पर कलेक्टर ने कहा कि अब जो मृत्यु हुई है वह बीमार व्यक्ति को अस्पताल टाइम पर न लाने के कारण हुई है। यदि टाइम पर अस्पताल लाया जाता तो हम जान बचा सकते थे। कलेक्टर ने कहा कि बाहरी या अन्य व्यक्ति जिन्हें कोरोना का संदेह है वह देर किए बिना ही विक्टोरिया,मेडिकल अस्पताल में सूचना दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button