सभी खबरें

औरंगाबाद ट्रेन हादसे पर गरमाई सियासत, दिग्विजय सिंह बोले शास्त्री जी ने दिया था इस्तीफा शिवराज सिंह भी दें

भोपाल डेस्क 

औरंगाबाद में ट्रेन हादसे में कई मजदूरों की जान चली गई थी। उसके बाद से ही इस मुद्दे पर राजनीती अपने चरम पर है। कोई कुछ करे न करे बाद की बात है इस्तीफा मांगने का सिलसिला चालु हो गया है। साफ़ है मध्यप्रदेश के दोनों मुख्य पार्टियों के नेताओं को अपने बड़बोलेपन के अलावा और कुछ नहीं करना आता है। ताज़ा मामला पूर्व सीएम और दिग्गी राजा के नाम से मशहूर दिग्विजय सिंह का कहा। दिग्विजय सिंह का कहना है कि, “लाल बहादुर शास्त्री जी ने ट्रेन हादसे के बाद त्यागपत्र दे दिया। माधव राव सिंधिया जी ने हवाई जहाज़ की दुर्घटना पर त्यागपत्र दे दिया। अब शिवराज जी आप बतायें, क्या आपको ज़िम्मेदारी स्वीकार कर त्यागपत्र नहीं दे देना चाहिये?” अब इनको कौन समझाये कि शिवराज सिंह सीएम हैं रेल मंत्री नहीं खैर जो भी हो प्रदेश में राजनीती और कोरोना महामारी दोनों अपने चरम पर है।

लाल बहादुर शास्त्री जी ने ट्रेन हादसे के बाद त्यागपत्र दे दिया। माधव राव सिंधिया जी ने हवाई जहाज़ की दुर्घटना पर त्यागपत्र दे दिया। अब शिवराज जी आप बतायें, क्या आपको ज़िम्मेदारी स्वीकार कर त्यागपत्र नहीं दे देना चाहिये?

— digvijaya singh (@digvijaya_28) May 9, 2020

“>http://

हालांकि दीग्गी राजा ने एक वाजीब प्रश्न भी किया और वो यह था कि “उमरिया, शहडोल व मंडला जिले मध्य प्रदेश के 16 मजदूर ट्रेन से कुचल कर मर गये. मैंने कल ही शिवराज चौहान से प्रश्न किया था “क्या इन मज़दूरों का पंजीयन हुआ था? यदि हुआ था तो मप्र सरकार ने क्या इंतज़ाम किया?”

मध्य प्रदेश के प्रवासी मजदूरों की ट्रेन हादसे में मौत
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शुक्रवार सुबह एक ट्रेन हादसा हुआ था। इस दौरान पटरी पर सो रहे प्रवासी मजदूर एक ट्रेन की चपेट में आकर जान गंवा बैठे थे। यह घटना महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले की है। जानकारी मिली कि ये मजदूर पटरी के रास्ते जालना से भुसावल जा रहे थे। इस दौरान थकान होने पर ये ट्रेन ट्रैक पर सो गये. एक मालगाड़ी की चपेट में आकर इन सभी की मौत हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button