सभी खबरें

Delhi Assembly Election : मोदी और शाह की 7 घंटे की मीटिंग में क्या हुआ तय ?? पढ़ें पूरी खबर

Delhi Assembly Election : मोदी और शाह की 7 घंटे की मीटिंग में क्या हुआ तय ?? पढ़ें पूरी खबर

  • रात 3 बजे तक चली बैठक
  • 70 सीटों में से 45 सीटों पर कई उम्मीदवारों के नाम भी फाइनल हो गए
  • उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के साथ ही दूसरा अहम मुद्दा गठबंधन था​
  • 70 सीटों के लिए 1400 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया​​​​​​

New Delhi : आयुषी जैन : जैसा कि, दिल्ली विधानसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है और राजनीतिक दलों में गरमा- गर्मी आम बात है. एक तरफ आम आदमी पार्टी तमाम तरह के कैंपेन चला रही है, वहीं आज सुबह 3 बजे तक बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने चुनावों पर चर्चा की.
सूत्रों की मानें तो रातभर चली चर्चा में विधानसभा की 45 सीट पर लगभग मुहर लगा चुकी है. शाम 7 बजे अब बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है. बैठक में पीएम नरेन्द्र मोदी भी शामिल होंगे. पहले 7 घंटे तक अमित शाह के घर बैठक और अब शाम को पीएम संग होने जा रही बैठक को लेकर चर्चा भी शुरु हो गई है.

रात 3 बजे तक चली बैठक
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर पर बैठक रविवार शाम करीब 8 बजे शुरू हुई जो रात 3 बजे तक जारी रही. बताया जा रहा है कि इस दौरान 70 सीटों में से 45 सीटों पर कई उम्मीदवारों के नाम भी फाइनल हो गए. अन्य सीटों के लिए अब आने वाले दिनों में ऐसी ही बैठकों का दौर चलेगा.

हम आपको बता दें, इस बैठक के दौरान उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के साथ ही दूसरा अहम मुद्दा गठबंधन था. इस दौरान चुनावों के मद्देनजर दुष्यंत चौटाला और अकाली के साथ गठबंधन को लेकर भी गहन मंत्रणा हुई. बताया जा रहा है कि इसको लेकर अभी एक राय नहीं बन सकी है लेकिन पार्टी के वरिष्ठों ने इस मुद्दे पर लगभग निर्णय ले लिया है और इसकी जल्द ही घोषणा भी कर दी जाएगी.

गौरतलब है, बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा चुनावों के मद्देनजर 70 सीटों के लिए 1400 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया है. बीजेपी की चुनाव समिति में शामिल भाजपा के वरिष्ठ नेता ने बताया कि चुनावों को देखते हुए आयोजित एक बैठक में टिकट के इच्छुक लोगों के नामों पर चर्चा की गई.हाईकमान को भेजी जाएगी।

अगर हम सूत्रों की माने तो, प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र से औसतन 15-20 नाम सामने आए हैं. जो 1400 नाम सामने आए हैं उन पर स्क्रीनिंग पैनल विचार करेगी और फिर एक लिस्ट अंतिम स्‍वीकृति के लिए पार्टी हाईकमान को भेजी जाए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button