सभी खबरें

असम में नहीं रुक रहा है CAB का विरोध, सीएम और मंत्रियों के घर पर हमला, बुलाई गई सेना

  • असम में नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध
  • अगले आदेश तक असम के डिब्रूगढ़ जिले में लगाया गया कर्फ्यू

असम / विवेक पांडेय – बुधवार को नागरिकता संशोधन विधेयक राज्य सभा में भी पास हो गया हैं। इस बिल पर लगातार विरोध जारी हैं। असम में इस बिल को लेकर ज़ोरदार विरोध प्रदर्शन हो रहा हैं। हालात यह है कि अगले आदेश तक असम के डिब्रूगढ़ जिले में लगाया कर्फ्यू लगा दिया गया हैं। बता दे कि डिब्रूगढ़ में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के घर पर पथराव हुआ हैं। उधर, अधिकारियों ने कहा कि जोरहाट में सेना को बुलाया गया हैं। 
 
प्रदर्शनकारियों ने असम में चबुआ और पानिटोला रेलवे स्टेशनों को भी जलाया जहां पर की संपत्ति को नुक़सान भी काफी पहुंचा हैं। भारी विरोध के चलते कई जिलों में स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन द्वारा कर्फ्यू लगा दिया गया है एवं कई जिलों में धारा 144 लगा दी गई हैं। 

जानकारी के मुताबिक, असम के दुलियाजान में केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली की सभा में नागरिकता बिल विरोधी प्रदर्शनकारियों द्वारा हमला किया। इसके अलावा खबर है की राज्य के 10 शहरों में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई हैं। 

बता दें कि, असम के इस आंदोलन में कोई बड़ा चेहरा नहीं है, यह एक जन आंदोलन है जिसमें जन ही उग्र है और जन ही अग्रसर हैं। विरोध का आलम ऐसा है कि कोई जगह ऐसी नहीं बीत रही आगजनी ना की गई हो, कोई जगह ऐसी नहीं बीत रही जहां तोड़फोड़ ना हुई हो। इसका सबसे ज्यादा असर असम की राजधानी गुवाहाटी और उसके आसपास के शहरों में हैं। जहां पर कि नुकसान सबसे ज्यादा हो रहा है। सही मायनों में असम जल रहा हैं। और इसकी लपटों से उठने वाली तपन कब कम होगी यह तो वक्त ही बताएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button