सभी खबरें

Bhopal : भोपाल में एक साथ 36 जमाती पाए गए कोरोना पॉजिटिव, इनसे जुड़े 500 लोगों को तलाश रहा स्वास्थय विभाग

भोपाल से गौतम कुमार की रिपोर्ट 

मध्यप्रदेश में कोरोना संकट दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। इंदौर के बाद अब भोपाल में भी कम्युनिटी ट्रांसमिशन और जमातियों के पॉजिटिव मिलने का दौर शुरू हो चला है। पहले तो स्वास्थय विभाग ने भोपाल में कोरोना को फैलाया और अब बारी आई है जमातियों कि। बता दें भोपाल में शनिवार को एक साथ 45 लोगों के सैंपल पॉजिटिव आए थे जिसके बाद से लोग पता लगा रहे हैं कि यह कौन लोग हैं। अब इसमें यह बात निकलकर सामने आई है कि शनिवार के पॉजिटिव आए केसों में 21 जमाती हैं। जबकि आज यानी सन्डे को भी तकरीबन 15 ज़मातियों कि रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

अब तक 71

इन 36 केसों के पॉजिटिव पाए जाने का बाद पुरे भोपाल में अब तक तकरीबन 71 जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुकें हैं। प्रशासन अब इनके संपर्क में रहे 500 लोगों की तलाश कर रहा है। कई जमातियों ने अपने नाम, पते और मोबाइल नंबर भी गलत लिखाए हैं। इस वजह से फिर से इनका वैरिफिकेशन कराना पड़ रहा है। देर रात आनन-फानन में एसडीएम, तहसीलदार और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जमातियों का फिजिकल वेरिफिकेशन शुरू किया, ताकि उनकी कॉन्टैक्ट हिस्ट्री पता की जा सके। 

सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी के मुताबिक ये सभी मार्च में निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए थे। लौटने पर 139 जमातियों को 31 मार्च को हज हाउस में क्वारेंटाइन किया गया। 22 व 23 अप्रैल को इन्ही में से 50 के सैंपल हुए। इनकी रिपोर्ट अब आई है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button