सभी खबरें

Barwani : दुसरे राज्यों से आए 92 मजदूरों को पहुँचाया गया घर, 3 कोरोना पॉजिटिव लोग ठीक होकर लौटे

File Photo

बड़वानी से संवाददाता हेमंत नाग्झिरिया कि रिपोर्ट 

राज्य शासन के निर्देशानुसार गुजरात राज्य के विभिन्न स्थानो पर मजदूरी करने गये जिले के 92 मजदूरो को गुजरात की सीमा से लगे मध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले से शासकीय वाहन सुविधा उपलब्ध करवाॅकर जिले में रविवार की प्रातः लगभग 4 बजे लागया गया एवं यहाॅ पर उनका पुनः स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें शासकीय वाहनो से पुनः उनके गृह ग्राम  तक पहुंचाया गया । साथ ही इन्हें बताया गया कि अगले 14 दिनो तक उन्हें अपने घरो में ही रहना है। अगर इस दौरान किसी को कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या होती है तो तत्काल अपने ग्राम के सचिव, सरपंच या एएनएम, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को इसकी सूचना देना है। जिससे उनका तत्काल उपचार कवाया जा सके । 

एसडीएम बड़वानी सुश्री अंशु जावला ने बताया कि रविवार को सुबह अलीराजपुर से उपलब्ध कराई गई बस के माध्यम से विकासखण्ड पाटी के सबसे दूरस्थ ग्राम चेरवी के रहने वाले इन 72 एवं बोरकुण्ड रहने वले 5 मजदूरो को अलीराजपुर से आई बस के माध्यम से पाटी तक पहुंचवाया गया । वहाॅ से उन्हें पुनः निःशुल्क उपलब्ध करवाये गये दूसरे वाहनो से उनके गृह ग्राम तक पहुंचवाया गया है। 

इसी प्रकार अलीराजपुर से उपलब्ध करवाये गये वाहनो के माध्यम से जिले के विकासखण्ड पानसेमल के भी 15 मजदूर आज सुबह जिले में आये थे। इनका भी स्वास्थ्य परीक्षण करवाने के उपरान्त इन्हें भी शासकीय वाहनो की सुविधा उपलब्ध करवाते हुये इन्हें विकासखण्ड पानसेमल के ग्राम रामपुरा तक पहुंचवाया गया है

खुशखबरी:- 

सेंधवा के 3 कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों को इलाज के बाद इंदौर के अरविंदो अस्पताल से मिली छुट्टी 

सेंधवा के 3 कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों को इलाज के बाद इंदौर के अरविंदो अस्पताल से रविवार को छुट्टी मिल गई है। इसमें 15 वर्षीय अनस लुकमान खत्री, 18 वर्षीय एजाज लुकमान खत्री एवं 35 वर्षीय श्रीमती सुलताना फारूख सम्मिलित है। इस प्रकार अभी तक जिले में कोरोना वायरस प्रभावित पाये गये 24 लोगो में से उपचार पश्चात् 10 लोगो की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। जबकि शेष 14 लोगो का अभी भी उपचार इन्दौर एवं बड़वानी के अस्पताल में चल रहा है। इसमें से 6 लोग बड़वानी में एवं 8 लोग इन्दौर में उपचारार्थ है।  

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. बीएस सैत्या से प्राप्त जानकारी अनुसार अरविन्दो अस्पताल इन्दौर से इन लोगो को मिली छुट्टी उपरान्त इन्हें शासकीय वाहन से लाकर बड़वानी के आशाग्राम में बनाये गये कोरोना कोविड केयर सेंटर में रखा जायेगा । जहाॅ निर्धारित प्रक्रिया से गुजरने के पश्चात् इन्हें इनके घरो के लिये भेजा जायेगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button