सभी खबरें

रीवा :- शंकरगढ़ के बाद गोहपारू में मिले दो कोरोना पॉजिटिव

रीवा से गौरव सिंह की रिपोर्ट:- जिले के बार्डर एरिया शंकरगढ़ के बाद अब गोहपारू में दो कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। मजदूरों के जरिये कोरोना शहडोल पहुंचा है। यह जानकारी सामने आने के बाद जिले में सतर्कता बढ़ा दी गई है। बता दें कि इसके पहले सीमावर्ती जिला प्रयागराज के कपारी गांव (शंकरगढ़) में दो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वे दोनों मुंबई से आए थे। जिसके बाद शंकरगढ़ और चाकघाट बार्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई थी। यूपी सीमा से लगे एमपी के गांवों में प्रशासन लोगों को सतर्क कर रहा था, लेकिन अब सोमवार को शहडोल जिले में भी दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
दो मजदूरों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
बताया गया है कि अहमदनगर महाराष्ट्र एवं विदिशा से आए दो मजदूरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शहडोल में कोरोना पॉजिटिव का यह पहला मामला है। दोनों मजदूरों को गोहपारू एवं झींक बिजुरी में क्वारंटाइन किया गया था, लेकिन क्वारंटाइन सेंटर से छुट्टी होने के बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। इस मामले में प्रशासन की बड़ी चूक मानी जा रही है, क्योंकि स्क्रीनिंग और सैंपल लेने के बाद मजदूरों को छोड़ दिया गया था। सागर से तीन हजार मजदूरों को लाने के चलते छात्रावास के क्वारंटाइन सेंटर को खाली करा लिया गया था।
प्रशासन जिले में हुआ सतर्क:-
जानकारी मिली है कि कोरोना संक्रमित बालिका की चाची के गर्भवती होने के चलते टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग का मैदानी अमला भी गांव पहुंचा था। जिससे स्वास्थ्य विभाग में खतरा बढ़ गया है। अब जिले के दो सीमावर्ती जिलों में कोरोना के मामले सामने आने से प्रशासन की जिम्मेदारी भी बढ़ गई है। इन मामलों को लेकर सतर्कता बरतने के साथ ही लोगों को जागरूककरने की जरूरत है।
इधर, खुले में थूकने पर लगेगा जुर्माना
शहर में थूकने वालों की अब खैर नहीं रहेगी। नगरीय प्रशासन विभाग ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रमुख सचिव का पत्र निगम आयुक्त के पास पहुंचा है, जिसमें कहा गया है कि शहर में यदि कोई थूकते हुए नजर आए तो उस पर एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाए। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button