सभी खबरें

रीवा में मिले 2 पॉजिटिव केसेस, अब तक नहीं थे एक भी संक्रमित मरीज

रीवा से गौरव सिंह की रिपोर्ट:– कोरोना पॉजिटिव डॉ. राजेश सिंघल का इलाज दिल्ली स्थित मैक्स हॉस्पिटल में चल रहा है। संयज गांधी अस्पताल के चीफ कोरोना नोडल समन्वयक डॉ मनोज इंदुलकर ने बताया कि डॉक्टर सिंघल से मिलने वालों की रिपोर्ट मंगलवार को आई गई है। जिसमें डॉक्टर की बेटी व बहन की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है। शेष सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
जिले में अभी तक एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं थे। मंगलवार को आई रिपोर्ट में दो कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने पर शहर के लोगों को झकझोर दिया है। पॉजिटव मरीज डॉक्टर के परिवार के हैं। कलेक्टर बसंत कुर्रे ने सभी को धैर्य, संयम रखने का अग्रह किया है। उन्होंने बताया कि बताया कि डॉक्टर सिंघल से रीवा में मिलने वाले अब तक 36 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। डॉक्टरों की ओर से रिर्पार्ट की पड़ताल की जा रही है। शाम तक पूरी तरह रिपोर्ट क्लीयर होगी।
इंदिरा नगर में बढ़ाई चौकसी :- 
शहर के इंदिरा नगर के कंटेनमेंट एरिया में चौथी दिन को भी डॉ. सिंघल के घर के आस-पास चिंह्ति परिवारों के घरों में मोबाइल के जरिए 280 लोगों की हिस्ट्री ली गई। कोरोना के जिला नोडल अधिकारी डॉ. अक्षय श्रीवास्तव ने बताया कि सोमवार को कुल 47 नए सैंपल लिए गए। जिसमें डॉ. सिंघल से मिलने वाले 14 लोगों के सैंपल शामिल हैं। डॉ.ं सिंघल से जुड़े कुल 36 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। 
दूसरे दिन नहीं मिले सस्पेक्टेड :-
कंटेनमेंट के नोडल डीआइओ डॉ बसंत अग्हिोत्री ने बताया कि पहले दिन सर्वे के दौरान चिह्ंित किए गए परिवारों की हिस्ट्री ली गई। एक भी सस्पेक्टेड नहीं मिले हैं। सभी परिवारों में सर्दी, जुकाम, खांसी व बुखार के एक भी केस नहीं रहे। नोडल ने बताया कि चिंह्ति परिवारों में यदि सस्पेक्टेड मिलते तो आगे के अन्य परिवारों का भी सर्वे किया जाता। कंटेनमेंट एरिया में सर्वे का काम जारी है। मेडिकल, नगर निगम की टीम दिनभर लगी रही।
डॉ. सिंघल के स्थिति में मामूली सुधार :-
निजी नर्सिंग होम के संचालक डॉ सिंघल का इलाज दिल्ली में चल रहा है। उन्हें दिल्ली स्थित मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जिला अस्पताल के स्क्रीनिंग कमेटी के चिकित्सकों ने बताया कि तीसरे दिन हालत में मामूली सुधार आया है। कैंसर के इलाज के दौरान डॉक्टर की इम्यिुनिटी पॉवर थोड़ा कम हो गई है। जिससे दिक्कत बरकरार है। बीते दिनों की अपेक्षा स्थिति में मामूली सुधार हुआ है। साथ में पत्नी डॉ. रेखा सिंघल मौजूद हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button