सभी खबरें

Bhopal : भोपाल के सरकारी हॉस्टल की स्थिति खराब, न पीने को पानी न रहने को सही छत

 

  • वार्डन बेच देते हैं सरकार के तरफ से आया राशन
  • बच्चों को दिया जाता है घटिया क्वालिटी का खाना

Bhopal, Gautam :- भोपाल में गरीब छात्रों के पढाई-लिखी और रहने के लिए सरकारी हॉस्टल खुले हैं। इन हॉस्टल के लिए राशन पानी सरकार कम दाम में मुहैया करवाती है। परन्तु एक हॉस्टल के जांच में यह खुलासा हुआ है कि यहाँ के वार्डन हॉस्टल के राशन को बाज़ार में बेंच देते हैं। नजीराबाद हॉस्टल में पानी की कमी है।

शहीद नगर स्थित अनुसूचित जाती जूनियर कन्या छात्रावास की जांच में एक बड़ी बात सामने आई है। यहाँ जांच में खुलासा हुआ है कि यहाँ रह रहे छात्र-छात्राओं के लिए सरकारी दर पर दिए जा रहे राशन की कालाबाजारी की जा रही है। इसका बाद यहाँ के वार्डन पर तो गाज गिरना तय माना जा रहा है। जांच के बाद हॉस्टल में और कई साड़ी खामियां पाई गयी हैं।

नहीं मिलता नाश्ता
हॉस्टल के छात्राओं ने बताया कि उन्हें सुबह नाश्ता भी नहीं दिया जाता। नजीराबाद, सुहाया और एनी हॉस्टल में भी छात्राएं सुरक्षित नहीं है। यहाँ बड़े स्तर पर लापरवाही देखने को मिली है।

होस्टलों की स्थिति गन्दी
शायद आपको याद होगा आनंद नगर आश्रम शाला में एक बच्चे की हत्या हो गई थी। जिसके बाद से ही हॉस्टल के स्थिति पर सवाल-जवाब होने लगे थे। जब आनंद नगर आश्रम की जाँच की गई तो वहां बड़े स्तर पर घपले और लापरवाही की बात सामने आई थी। छात्र पहले भी शिकायत करते थे पर उन्हें अनसुना कर दिया जाता

छात्राओं की सुरक्षा भगवान भरोसे
अधिकारियों ने कई और हॉस्टल की जांच करवाई है। जांच में सामने जो हकीकत आई है वह हॉस्टल की असल स्थिति बताती है। सुहाया स्थित हॉस्टल में मुख्य सड़क पर ही लाइट की व्यवस्था नहीं है। बैरसिया कन्या छात्रावास में बाउंड्रीकी दीवार छोटी है और खाने का स्तर भी काफी घटिया है। बैरसिया के ही सीनियर उत्कृष्ट हॉस्टल में छत खराब है। रूहाना गर्ल्स हॉस्टल में खिडकियों में जाली नहीं है और यहाँ कोई चौकीदार भी नहीं रहता यानी की लड़कियों की सुरक्षा भी भगवान भरोसे ही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button