ताज़ा खबरेंराज्यों सेसभी खबरें

निकाय चुनाव : दूसरे चरण की मतगणना शुरू, तोमर-वीडी की प्रतिष्ठा दांव पर, कांग्रेस को है ये उम्मीद

भोपाल : नगरीय निकाय के दूसरे व अंतिम चरण की काउंटिंग शुरू हो चुकी है। दूसरे चरण में 5 नगर निगमों (रतलाम, देवास, मुरैना, कटनी और रीवा) में महापौर पद के कुल 44 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा। कांग्रेस उम्मीद कर रही है कि इन पांच नगर निगमों में भी उसका खाता खुलेगा, जबकि भाजपा 5-0 की उम्मीद कर रही है।

बता दे कि इन 5 नगर निगमों में सबकी नज़रे मुरैना और कटनी पर होगी, चूंकि यहां भाजपा के कद्दावर नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है। दरअसल, मुरैना निगम में भाजपा का टिकट केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का बताया गया है, जबकि कटनी में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और वरिष्ठ नेता संजय पाठक की प्रतिष्ठा दांव पर है।

वहीं, दोनों पार्टियों ने मतगणना को लेकर अपनी तैयारी कर ली है। दिग्गज नेताओं को काउंटिंग स्थल पर लगाया गया है। पूर्व की तरह कमलनाथ का हेलिकॉप्टर फिर तैयार है। जरूरत पड़ने पर वे संबंधित नगर निगम में पहुंचेंगे। जबकि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी बुधवार को भोपाल में ही रहेंगे और निवास से पूरी नजर रखेंगे।

इधर, निर्वाचन आयोग के अनुसार पांच नगर निगमों के अलावा 199 नगर पालिका और परिषद के नतीजे भी आएंगे। यानि कुल 43 जिलों के 214 नगरीय निकाय में सुबह 9 बजे से मतगणना होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button