सभी खबरें

शिवराज ने किया असम समझौते 2020 का स्वागत, कहा मोदी-शाह ने रचा इतिहास

भोपाल : आयुषी जैन : तमाम आन्दोलनों के बीच पूर्वोत्तर राज्यों से केंद्र सरकार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। काफी लंबे समय से जारी प्रतिबंधित संगठनों का संघर्ष अब थम गया है। सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बोडो संगठनों का केंद्र-असम सरकार के साथ समझौता हुआ। इसी के साथ इन संगठनों ने हिंसा का रास्ता छोड़ने की बात की और बोडोलैंड की मांग नहीं करने का दावा किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में सोमवार को इस समझौते पर हस्ताक्षर हुए। यहां अमित शाह ने कहा कि आज भारत सरकार, असम सरकार और बोडो संगठन के चार समूहों के बीच समझौता हुआ है, ये सुनहरे भविष्य का दस्तावेज है। इस दौरान असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल समेत पूर्वोत्तर के अन्य बड़े नेता शामिल हुए।

गौरतलब है, भारत सरकार को नार्थ ईस्ट में एक बड़ी सफलता मानी जा रही है । गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में बोडो प्रतिनिधियों और भारत सरकार के बीच 50 साल पुराने बोडो संकट को समाप्त करने के लिए भारत सरकार, असम सरकार और बोडो प्रतिनिधियों के बीच एक ऐतिहासिक समझौता हुआ।यह समझौता उत्तर पूर्व की प्रगति और क्षेत्र के लोगों के सशक्तीकरण के लिए पीएम मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप है.

वहीं इस मौके पर शिवराज सिंह ने असम नागरिकों को ट्वीट करके बधाई दी

'असम समझौता 2020' एक क्रांतिकारी कदम है,इससे असम को उग्रवाद, हिंसा और अराजकता से मुक्ति मिलेगी। नि:संदेह, इसका सुखद प्रभाव पूर्वोत्तर के राज्यों पर भी होगा। संतुलित विकास,आर्थिक उन्नति, यातायात व शिक्षा के साधन बढ़ेंगे। नागरिकों को नये और सशक्त असम के लिए अग्रिम बधाई, शुभकामनाएं!

— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) January 27, 2020

“>http://

असम समझौता 2020' एक क्रांतिकारी कदम है,इससे असम को उग्रवाद, हिंसा और अराजकता से मुक्ति मिलेगी। नि:संदेह, इसका सुखद प्रभाव पूर्वोत्तर के राज्यों पर भी होगा। संतुलित विकास,आर्थिक उन्नति, यातायात व शिक्षा के साधन बढ़ेंगे। नागरिकों को नये और सशक्त असम के लिए अग्रिम बधाई, शुभकामनाएं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button