सभी खबरें

New Delhi : 8 दिनों तक बैंक बंद रहने की आशंका, निपटा ले अपने जरूरी काम

Bhopal Desk, Gautam :- मार्च के महीने में बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जा सकते हैं। जिसके वजह से तकरीबन 8 दिनों तक बैंक बंद रहने की आशंका है। इस दौरान न तो आप चेक सम्बन्धी कोई काम कर पायेंगे नाही नकद सम्बन्धी काम। तो जरूरी है की आप अपनी प्लानिंग बनाके रखें ताकि आपको कोई दिक्कत न हो।

8 -15 मार्च तक सभी सरकारी बैंक हैं बंद
सूत्रों के हवाले से जानकारी आई है कि 8 मार्च से 15 मार्च के बीच सरकारी बैंकों में काम पूरी तरह से ठप्प रहने की आशंका है। दरअसल 8 मार्च को रविवार है। इसके बाद 9-10 मार्च को होली की वजह से ज्यादातर राज्यों में बैंक बंद हैं। सरकारी बैंकों की यूनियन बैंक एंप्लॉयी फेडरेशन ऑफ इंडिया (BEFI) और ऑल इंडिया बैंक एंप्लॉयी असोसिएशन (AIBEA)  ने अपनी मांगों को लेकर 11-13 मार्च तक देशव्यापी हड़ताल कर रहे हैं। 14 और 15 मार्च को दूसरा शनिवार और रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे।
इस वजह से कर रहे हैं बैंक हड़ताल
यूनियन से जुड़े एक अधिकारी का कहना है कि बैंक कर्मचारी अपनी सैलरी की मांग को लेकर हड़ताल में जा रहे हैं। दरअसल हर पांच साल में बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों की सैलरी रिवाइज होती है। इन नियम के तहत सरकार ने 2012 में तो सैलरी रिवाइज किया था लेकिन उसके बाद इस पर कोई कदम नहीं उठाया गया है। बैंक यूनियनों ने सरकार से दो विकली ऑफ की मांग भी की थी। लेकिन इस मांग को भी पूरा नहीं किया गया है। इसीलिए बैंक कर्मचारियों ने एक बार फिर हड़ताल करने का फैसला किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button