सभी खबरें

"आप अपनी लिमिट में रहिये", अवैध परिवहन कर रहे ट्रैक्टर मालिक ने तहसीलदार को धमकाया

Sehore News, Gautam :- सीहोर में कल यानी सोमवार को तहसीलदार अरविन्द दिवाकर ने रेत माफियायों के ऊपर बड़ी कार्रवाई की। रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन कर रहे पांच गाड़ियों को उन्होंने जब्त कर लिया। इस कार्रवाई को लेकर गाड़ी मालिकों से उनकी बाता-बहस भी हो गई। यहाँ तक की एक गाडी मालिक ने तहसीलदार साहब को धमकी भरे लहजे में अपनी लिमिट में रहने की बात भी कह दी।

प्रदेश के माफिया अब अवैध उत्खनन रोकने आये अधिकारियों पर अपना धौंस दिखाने लगे हैं। मामला सीहोर के नईसराय का है। अधिकारियों को जानकारी मिली थी कि देपालखेड़ा गाँव के पास में नदी से रेत निकाली जा रही है। जब अधिकारी मौकास्थल पर पहुंचे तो पाया कि नदी के उस क्षेत्र से भी रेत उठाया जा रहा था जिसका अभी सीमांकन भी नहीं हुआ था। जिसके अरविन्द दिवाकर की देखरेख में 5 ट्रेक्टर-ट्रौलिओं को जब्त कर लिया गया। पर जब यह खबर गाडी मालिकों को मिली तो वे तहसीलदार साहब से ही उलझ पड़े। यहाँ तक की मालिकों ने तहसीलदार को धमकाते हुए अपनी लिमिट में रहने की बात कर दी।
जब अवैध रेत का परिवहन कर रहे गाडी मालिकों की इतनी हिम्मत बढ़ गयी है तो सोचिये माफियाओं की हिम्मत कितनी बढ़ रह होगी इस प्रदेश में।
हालाँकि तहसीलदार साहब ने गाडी मालिकों से ज्यादा गर्मी न दिखाने की बात कही लेकिन एक अधिकारी को इस तरह से धमका देना तो मानिये आम बात हो गयी है।

कमलनाथ सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी अवैध रेत उत्खनन पर सरकार रोक नहीं लगा पा रही है। उनके अफसरों का अपहरण तक कर लिया जा रहा है और सरकार लाचार नज़र आ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button