सभी खबरें

IND vs NZ: दूसरे टेस्ट मैच में ज्यादा इच्छाशक्ति और साफ़ मानसिकता से मैदान में उतरें खिलाडी- अजिंक्य रहाणे

IND vs NZ: पहले टेस्ट मैच में न्यूज़ीलैंड से 10 विकेट की करारी हार के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाज निशाने पर हैं। न्यूज़ीलैंड से दूसरे टेस्ट मैच के लिए शनिवार को मैदान में उतरेगी टीम इंडिया। उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि इंडिया के खिलाडियों को ज्यादा इच्छाशक्ति और साफ़ मानसिकता लेकर मैदान में उतरने क जरुरत है। यह दूसरा टेस्ट मैच हेग्ले ओवल मैदान में होगा।

उप-कप्तान रहाणे ने कहा, “मैं नहीं कह रहा कि हमें ज्यादा आक्रामकता से खेलना होगा लेकिन ज्यादा इच्छाशक्ति और साफ मानसिकता से हमें मदद मिलेगी। मेरे लिए, एक बल्लेबाज के तौर पर मुझे लगता है कि आपको गेंदबाज के सामने अपनी इच्छाशक्ति का प्रदर्शन करना होता है। अगर आप एक स्थान पर खड़े रहे तो गेंदबाजों को ज्यादा कुछ बदलने की जरूरत नहीं है। इस तरह की बातों पर हम अभ्यास सत्र में ध्यान दे रहे हैं। साथ ही किस तरह से क्रीज और एंगल का उपयोग करना है उस पर भी ध्यान दिया जा रहा है। लेकिन आप कितना भी अभ्यास कर लें, आपको पिच पर बल्लेबाजी करने के लिए अपने पर विश्वास होना चाहिए।”

पहले टेस्ट मैच में अंजिक्य रहाणे ने पिच पर सबसे ज्यादा समय बिताया। हालाँकि वह ज्यादा स्कोर नहीं कर पाए, पर सबसे अधिक समय तक टिके रहने वाले खिलाडी थे रहाणे पहले टेस्ट मैच में। उन्होंने टीम के बल्लेबाजों को अलग एंगल से बल्लेबाजी का अभ्यास करने का सुझाव दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button