सभी खबरें

प्रज्ञा ठाकुर को धमकी भरा पत्र भेजने वाला निकला नांदेड़ का डॉक्टर, पहले भी कर चुका है ऐसी हरकतें

नांदेड: मध्य प्रदेश की आतंकवाद निरोधी दस्ते ने महाराष्ट्र के नांदेड जिले से एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। शनिवार को पुलिस का दावा है कि आरोपी डॉक्टर ने भोपाल से भाजपा की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को अक्टूबर में कथित तौर पर संदिग्ध लिफाफे और धमकी भरा पत्र भेजा था। यह पत्र प्रज्ञा को अक्टूबर में भेजा गया, जिसे उन्होंने 13 जनवरी की रात में खोला था। इसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई। आरोपी पहले भी अफसरों को ऐसे लिफाफे भेजता रहा है।

प्रज्ञा ने भोपाल पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें किसी ने कुछ लिफाफे और पत्र भेजा गया है, जिसमें जहरीला रसायनिक पदार्थ है। पुलिस ने ठाकुर के आवास से तीन लिफाफे बरामद किए गए थे। जिसमें से कुछ उर्दू में लिखे हुए थे। मध्यप्रदेश एटीएस ने यह पाया कि यहां के धानेगांव इलाके के डॉक्टर सैयद अब्दुल रहमान खान (35) ने यह संदिग्ध लिफाफे ठाकुर को भेजे हैं। खान इलाके में अपना क्लीनिक चलाता है। मध्य प्रदेश एटीएस ने उसे गुरुवार को हिरासत में ले लिया।

आखिर क्यों करता है ऐसी हरकतें

पुलिस के अनुसार अब्दुल रहमान खान पहले भी अफसरों को ऐसे लिफाफे भरा पत्र भेज चुका है और इस बार भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर को धमकी भरा पत्र भेजा। पर सवाल यह उठता है कि वो ऐसा क्यों करता है क्या वह मानसिक रोगी है इसकी पुस्टि अभी तक किसी ने नहीं की है और पुलिस ये भी जान ने की कोशिश नहीं की है कि क्या सच में वो किसी मानसिक रोग से ग्रस्त है।  

पहले भी ऐसे ही मामले में डॉक्टर हुआ था गिरफ्तार

ककाडे ने बताया कि “पुलिस उसके मोबाइल फोन की लोकेशन के जरिए नजर रख रही थी। लेकिन वह मोबाइल फोन घर पर ही छोड़ कर इन पत्रों को डालने औरंगाबाद, नागपुर और अन्य स्थानों पर जाता था।” उन्होंने बताया कि खान का अपने भाई के साथ भी विवाद था और उसे भाई से मारपीट के कारण पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button