सभी खबरें

मध्य प्रदेश पहुंचे एक लाख 5 हजार मजदूर दूसरे प्रदेशों से

 मध्यप्रदेश /भोपाल (Bhopal )। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Chief minister Shivraj singh) ने कहा है विभिन्न प्रदेशों में फंसे हमारे मजदूरों को वहां से सफलता पूर्वक प्रदेश लाने का काम अब तेज गति से जारी है। सभी मजदूरों को हम शीघ्र ही प्रदेश वापस लाएंगे।

अगले सप्ताह तक 50 ट्रेनें मजदूरों को लेकर आएंगी

मजदूरों की व्यवस्था के संबंध में अपर मुख्य सचिव आईसीपी के केसरी ने बताया कि अभी तक विभिन्न प्रदेशों से 1 लाख 5 हज़ार मजदूरों को प्रदेश वापस लाया जा चुका है। मजदूरों को वापस लाने का कार्य अब रेल मार्ग से जारी है। अगले सप्ताह तक 50 ट्रेनें मध्यप्रदेश के मजदूरों को लेकर आ जाएंगी। मोरवी से 7 ट्रेनें आएंगी, जिनमें से पहली ट्रेन 9 मई को रवाना होगी।

19000 ई-पास जारी किए गए

मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार के निर्णय अनुसार विभिन्न स्थानों पर फंसे हुए व्यक्तियों को एक राज्य से दूसरे राज्य तथा एक नगर या ग्राम से दूसरे में जाने की अनुमति दी जा रही है। इसके लिए पास जारी किए जा रहे हैं। प्रमुख सचिव श्री संजय दुबे(Sanjy dube) ने बताया कि आज 19000 ई-पास जारी किए गए। उन्होंने बताया है कि प्रदेश से बाहर जाने के लिए ई-पास के लिए आज 42 हजार आवेदन तथा प्रदेश में वापस आने के लिए 50 हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button