सभी खबरें

Jabalpur : नरोत्तम मिश्रा के तीखे प्रहार, नई शराब नीति पर कमलनाथ सरकार को लिया आड़े हाथ

एक दिवसीय प्रवास पर नरोत्तम मिश्रा पहुंचे जबलपुर
पैसे हैं तो किसानों का कर्ज माफ करे सरकार
शराब के पैसों का गलत इस्तेमाल कर रही सरकार
आईफा अवार्ड में हीरो-हीरोइन बुलाने पर करोड़ों रुपए खर्च कर रहे हैं
सरकार के पास विमान खरीदने करोड़ों का बजट है

जबलपुर : आयुषी जैन : एक दिवसीय जबलपुर (Jabalpur) प्रवास पर पहुंचे पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने आरोप लगाए कि कांग्रेस सरकार शराब से मिल रहे पैसों को शबाब में इस्तेमाल कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद देते हुए मिश्रा ने कहा कि मोदीजी ने जीएसटी लागू कर दिया है, जिसके बाद सरकार के पास सिर्फ पेट्रोल और शराब पर ही टैक्स लगाने की छूट बची है. सरकार शराब की होम डिलीवरी की तैयारी में है. युवा नशे का आदी कैसे हो जाए सिर्फ इस बात की चिंता सरकार को सता रही है.

उन्होंने कहा कि, 'शराब और पेट्रोल से आ रहे पैसों का सदुपयोग हो तो फिर भी ठीक है, लेकिन यहां तो सरकार इन पैसों का इस्तेमाल भी शबाब पर ही कर रही है. एक ओर प्रदेश में आईफा अवार्ड में हीरो हीरोइन बुलाने पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं. स्थानांतरण के नाम पर 800 करोड़ का स्थापना व्यय हो गया.

पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा का आरोप है कि सरकार के पास विमान खरीदने करोड़ों का बजट है, लेकिन यह सरकार बार-बार खाली खजाना मिलने की बात करती है. अगर वाकई सरकार के पास पैसे हैं तो किसानों का कर्जा माफ कर दे तो ज्यादा बेहतर होगा.' सरकार अब शराब ठेकों को दो साल तक करने का फैसला लेने वाली है, वहीं शराब दुकानों का संचालन समितियों के माध्यम से करने की भी तैयारी है. ऐसे में लगातार शराब नीति को लेकर सरकार पर हमलावर भाजपा इस मामले मे शांत बैठने वाली नहीं है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button