सभी खबरें

खतरे में "Congress" का "Kamal", "Scindia" बनाने जा रहे है अपनी दूसरी पार्टी? 

  • मध्यप्रदेश कांग्रेस में मचा बवाल 
  • कमलनाथ-सिंधिया में आई दरार 
  • क्या सिंधिया बना लेंगी अपनी अलग पार्टी?
  • सिंधिया को मिला कांग्रेस महासचिव का साथ 

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश कांग्रेस में खींचतान जारी हैं। सीएम कमलनाथ और कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच नोकझोक चल रहीं हैं। दरअसल कांग्रेस नेता सिंधिया खुद को मध्यप्रदेश की राजनीति में जीवित रखना चाहते हैं। पिछले कई महीनों से वह प्रदेश में एक्टिव हैं। 

बता दे कि सिंधिया अपनी अनदेखी से इन दिनों नाराज चल रहे हैं। साथ ही वह खुलकर कमलनाथ की सरकार पर हमला बोल रहे हैं। हालही में उन्होंने अतिथि शिक्षकों की मांग पूरी न होने पर सड़क पर उतरने की धमकी दी। इस से पहले भी सिंधिया किसान कर्जमाफी को लेकर कमलनाथ सरकार के खिलाफ सवाल उठा चुके हैं। 

इसके अलावा पीसीसी चीफ को लेकर भी कांग्रेस में घमासान मचा हुआ हैं। सिंधिया के समर्थक लगातार ये मांग कर रहे है की उन्हें प्रदेश की कमान सौंपी जाए। हालांकि सिंधिया खुद कभी भी इसे लेकर इच्छा प्रकट नहीं की हैं। पद के सवाल पर वह यहीं बोलते रहे कि उनकी कोई चाहत नहीं हैं। 

इस बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में कई लोग खुलकर सामने आ गए हैं। कांग्रेस की एक महिला नेत्री ने तो ज्योतिरादित्य सिंधिया से अलग पार्टी बनाने की मांग कर रही हैं। साथ ही उन्होंने ऐलान कर दिया है कि हम सब आपके साथ हैं। 

सिंधिया से अलग पार्टी बनाने की मांग मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव रुचि ठाकुर ने की हैं।

प्रदेश कांग्रेस की महासचिव रुचि ठाकुर ने फेसबुक पर लिखा की – पार्टी में चल रहे द्वंद से प्रदेश के सभी कार्यकर्ता व्यथित हैं। क्योंकि महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया जी की कड़ी मेहनत से ही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी। मैं महाराज साहब से अनुरोध करना चाहती हूं कि बड़े महाराज कैलाशवासी माधवराव सिंधिया की पाक्टी जिसका चुनाव चिह्न उगता सूरजा था, उसे पुन: जीवित करें। हम सब आपके साथ हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button