सभी खबरें

नजदीकी झालावाड़ बना हॉट स्पॉट, अस्पताल के 40 कर्मचारी पॉजिटिव, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में राजगढ़ के मरीजों की हिस्ट्री मांगी

  • कोरोना का कहर… छूट पर ध्यान देने की बजाए सतर्क रहने की जरूरत
  • आगर मालवा के पायली वाले कोरोना पॉजिटिव युवक की बेटी भी थी पॉजिटिव
  • उसी के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुआ पूरा स्टॉफ

झालावाड़ से गौरव सिंह की रिपोर्ट – अति उत्साह में मार्केट खुलने की बाट जो रहे जिलेवासियों को फिलहाल सतर्क रहने की जरूरत है। एक दिन पहले ही जले से लगे समीपवर्ती झालावाड़ (राज.) को हॉट स्पॉट घोषित किया गया है। इसमें आश्चर्य की बात यह है कि जो 40 मेडिकल स्टॉफ पॉजिटिव आया है वह पायली गांव की कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से आया। उपचार करते वक्त स्टॉफ को यह समझ नहीं आया, अब जब दूसरी रिपोर्ट उन लोगों की पॉजिटिव आई तो पूरे अस्पताल में हड़कंप मचा हुआ है।

दरअसल, जिले के जीरापुर से लगे पायली (आगर माला) गांव के मांगीलाल की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उसे क्वारेंटाइन किया गया था। दूसरी और तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव आ जाने के बाद प्रशासन बेफिक्र हो गया लेकिन रविवार-सोमवार को परेशानी उस वक्त बढ़ गई जब झालावाड़ में 40 केस पॉजिटिव सामने आए। इसके बाद वहां हॉट स्पॉट बना दिया गया और कॉन्टैक्ट हिस्ट्री ट्रेस की गई, जिसमें सामने आया कि राजगढ़ के भी कुछ लोग उस समय में उपचार करवाने पहुंचे थे। अब उनकी हिस्ट्री खंगाली जा रही है। 

इसी तारतम्य में झालावाड़ कलेक्टर ने राजगढ़ जिला प्रशासन को पत्र लिखा है। वहीं, जिले की चिंता भी अब कुछ हद तक इसलिए बढ़ गई कि जिस टाइम पीरियड में मांगीलाल की मृत बेटी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई उस वक्त जीरापुर, माचलपुर, गोघटपुर सहित बकानी और झालावाड़ से लगे मप्र के कई गांवों, कस्बों के लोग झालावाड़ गए थे। करीब 350 लोगों की सूची झालावाड़ अस्पताल प्रबंधन के पास है, उन्होंने राजगढ़ स्वास्थ्य विभाग से इस संबंध में मदद मांगी है। ऐसे में फिलहाल पूरी तरह से मार्केट खुलने और लॉक डॉउन समाप्ति की ओर बेफिक्र होने की जरूरत नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button