सभी खबरें

म.प्र. देश भर में महिला अपराधों में नंबर 1 रहा

  • मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया- देश में बहन-बेटियों व महिलाओं की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता
  • मप्र में दुष्कर्मी को फांसी देने का कानून बनने के बाद 26 अपराधियों को हो चुकी है फांसी, चढ़ा कोई नहीं 

भोपाल. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि प्रदेश में बहन-बेटियों व महिलाओं की सुरक्षा और उनको सम्मान दिलाना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। यह हमारे वचन पत्र का प्रमुख बिंदु है, जिसको हम पूरा करने में सफल होंगे। बहरहाल कमलनाथ ने ये भी माना है कि पिछले कई वर्षों से मध्य प्रदेश महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों से बदनाम हुआ है और देशभर में शीर्ष राज्यों में शुमार है| लेकिन हम इस दाग को धोने का निरंतर प्रयास कर रहे है। बुधवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लगातार ट्वीट पर ट्वीट करके महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों को लेकर चिंता जताई है। 

मंगलवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने कमलनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए महू की घटना को निंदनीय बताने वाले बयान पर कहा था कि सरकार बयानबाजी बंद कर कार्रवाई करे। उसके बाद  कमलनाथ कहा चुप रहने वाले थे उन्होंने भी कहा की, हम नारों, घोषणाओं, दिखावटी अभियानों और नामों में विश्वास नहीं करते हैं। महिलाओं, बहन-बेटियों के साथ होने वाले अपराधों को लेकर हमारी सरकार गंभीर है। ऐसे अपराध और उसके अपराधिओं को कड़ी सजा दिलाने के लिए कटिबद्ध है। 

बहन-बेटियों की सुरक्षा में कोताही नहीं बरती जाए 

पूरे प्रदेश में पुलिस प्रशासन को निर्देश दिया गया है कि महिलाओं और बहन-बेटियों की सुरक्षा में कोताही न बरती जाए। ऐसी घटनाएं और उसे लेकर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। महिलाओं को कार्यस्थलों के आसपास समुचित सुरक्षा के प्रबंध किए जाएं। इस तरह की शिकायतों पर फौरन कार्रवाई हो। बहन-बेटियों से संवाद भी किया जाएगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button