सभी खबरें

मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मांगी केंद्र से 1200 करोड़ की मदद, तो स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने की प्रशंसा

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीच सोमवार को प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा (Health Minister Narottam Mishra) ने केंद्र सरकार (Central Government) से राहत पैकेज की मांग की।

दरअसल, सोमवार को मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Dr. harshvardhan) के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के ज़रिए बैठक की। इस बैठक के दौरान मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 1200 करोड़ के राहत पैकेज (Relief Package) देने की मांग की। इसके अलावा उन्होंने आरएनए एक्सट्रैक्शन किट (RNA Electriction Kit) की भी मांग की हैं।

बैठक के दौरान नरोत्तम मिश्रा ने डॉ हर्षवर्धन को प्रदेश के हाल बताए। साथ ही उन्होंने किस रणनीति (Planning) के तहत आगे बढ़ रहे है इसको लेकर लेकर भी मंत्री हर्षवर्धन को बताया। मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन थेरेपी (Oxygen Therapy) के जरिए मरीजों का उपचार किया जा रहा है जिसे काफी फायदा देखने को मिला हैं। 

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने भी प्रदेश के ऑक्सीजन थेरेपी (Oxygen Therapy) के उपचार की प्रशंसा की। साथ ही उन्होंने कहा कि रेड (Red) और ऑरेंज जोन (Orange Zone) को जल्दी से ग्रीन जोन (Green Zone) में बदलने की कोशिश करे। इसके साथ ही टेस्टिंग (Testing) पर ज़्यादा ध्यान दिया जाए। ज़्यादा से ज़्यादा टेस्टिंग कराई जाए। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button