सभी खबरें

क्या करें MP सरकार, बनवाए सड़के, या बांटे मुआवज़ा ? खज़ाना है खाली 

MP Government – मध्यप्रदेश में हुई अती बारिश के कारण प्रदेश की सड़कों की हालत खस्ता हो चुकी हैं। बारिश की वजह से पूरे प्रदेश में 4 हज़ार किलोमीटर से ज्यादा सड़कें खराब हुई हैं। अकेले राजधानी की बात करें तो 65 फीसदी से ज्यादा सड़कें खराब हो गई हैं। कुछ सड़को के हालात ऐसे है की लोगों का चलना मुहाल हैं। बता दे कि अकेले राजधानी भोपाल की सड़कों की मरम्मत के लिए 44 करोड़ रुपए की ज़रूरत हैं। 

प्रदेश की खस्ता हाल सड़के प्रदेश सरकार के लिए चिंता का विषय बनी हई हैं। दरअसल अगले कुछ महीनों में स्थानीय निकाय चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी ने इस चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी हैं। जहां इन खस्ता हाल सड़को को लेकर बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर है  तो वहीं, दूसरी तरफ इसको लेकर सरकार की नींदे उड़ चुकी हैं। प्रदेश की ख़राब सड़के सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती हैं। यदि सरकार स्थानीय निकाय चुनाव से पहले इन सड़को को ठीक नहीं करवा पाती है तो इसका खामियाज़ा उसको चुनाव में भुगतना पड़ सकता हैं। 

खबरों की माने तो कमलनाथ सरकार इस समय बजट की कमी से जूझ रही हैं। मालूम हो की कमलनाथ सरकार को बाढ़ आपदा के बाद पीड़ितों को मुआवजा भी बांटना हैं। इन सबके बीच खराब वित्तीय हालत से गुजर रही सरकार के लिए इधर कुआं, उधर खाई वाली स्थिति हो गई हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button