सभी खबरें

MP: धार में गणेश विसर्जन पर पथराव करने वाले 6 आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज, 2 गिरफ्तार

धार। मध्यप्रदेश के धार जिले में कुक्षी में झांकी समारोह में पथराव को लेकर घटनाक्रम के बाद नगर में व्यापारियों का बंद दूसरे दिन भी जारी है। पुलिस लगातार शांति व्यवस्था बनाए रखने के साथ कार्रवाई भी कर रही है। पुलिस ने राहुल पिता राजेश ठाकुर की शिकायत पर 6 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया हैं। वहीं दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को बताया कि 29 सितंबर शाम को बड़पुरा क्षेत्र से झांकियों का चल समारोह निकल रहा था। झांकी कुक्षी के बड़पुरा क्षेत्र में पहुंची थी, तभी अचानक गब्बर, आदम मंसूरी, अफजल, तालीब, फहीम, अब्दुल्ला सहित अन्य लोग आए तथा विवाद के बाद पथराव किया था। आरोपियों ने मारपीट भी की थी, जिसमें राहुल के साथ मौजूद कुछ लोगों को चोट भी आई थी। हालांकि, समय रहते पुलिस प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रण में कर लिया था। जिसके बाद से ही कुक्षी में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने एक दिन पूर्व पथराव, तोड़फोड़ सहित आगजनी की घटना को लेकर तीन प्रकरण दर्ज किए थे। अब दूसरे दिन सीसीटीवी सहित सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को आधार बनाते हुए एक और प्रकरण दर्ज किया है।

बता दें कि आरोपियों ने धार्मिक समारोह में जान बूझकर खलल डालकर धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश की थी। पुलिस ने देर रात घटनाक्रम में शामिल दो आरोपियों को लेकर भी थाने आई, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button