सभी खबरें

आज मध्यप्रदेश जनसम्पर्क में मुख्य बातें ,भोपाल की मेट्रो से लेकर रीवा के गुढ़ स्थापित रीवा सोलर पॉवर तक

आज मध्यप्रदेश जनसम्पर्क में मुख्य बातें ,भोपाल की मेट्रो से लेकर रीवा के गुढ़ स्थापित रीवा सोलर पॉवर तक 

  • (1)  गाँधी जयंती (2 अक्टूबर) को ग्राम-सभाओं में वन अधिकार समितियों का पुनर्गठन किया जाएगा। आयुक्त पंचायत-राज संस्था ने बताया कि अनुसूचित , जनजाति और अन्य परम्परागत वन निवासी के वन अधिकार समिति के नियम अन्तर्गत वर्ष 2006 में वन अधिकार समितियों का गठन किया गया था। 
  •  (2) रीवा जिले के गुढ़ में स्थापित रीवा सोलर पॉवर लिमिटेड में आयोजित समारोह में नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा तथा कुटीर ग्राम उद्योग मंत्री हर्ष यादव ने कहा कि रीवा सोलर प्लांट ऐशिया की सबसे बड़ी ईकाइ है पूरे प्रदेश में नवकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देने के प्रयास किये जा रहे हैं।
  • (3) पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने सीधी जिले की ग्राम हड बड़ो में आयोजित आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में तीन करोड़ 28लाख रुपए की लागत के निर्माण कार्यों का शिलान्यास और भूमि पूजन किया।
  • (4 )नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से नगरीय निकायों के कार्यों की समीक्षा की।
  •  (5)  राजा भोज के नाम पर होगी मेट्रो रेल परियोजना :मुख्यमंत्री कमल नाथ      शहरों का विस्तारीकरण बुनियादी सुविधाओं के साथ होना जरूरी ,मुख्यमंत्री ने किया भोपाल मेट्रो रेल का शिलान्यास 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button