सभी खबरें

Jhabua election live :झाबुआ सीट पर अभी तक 65 फीसदी मतदान,वहीं BJP प्रदेश अध्यक्ष की चुनाव आयोग में शिकायत

Jhabua election live :झाबुआ सीट पर अभी तक 65 फीसदी मतदान,वहीं BJP प्रदेश अध्यक्ष की चुनाव आयोग में शिकायत

मध्य प्रदेश के झाबुआ विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उप चुनाव के लिए आज सोमवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है।
यहां मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के भानु भूरिया और कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया के बीच है। आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, उपचुनाव के तहत झाबुआ में कई मतदान केंद्रों पर सुबह से ही कतारें लगी हैं। मतदान शाम पांच बजे तक होगा।

 

  • मध्यप्रदेश के झाबुआ मे विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान चल रहा है. यहां 11 बजे तक कुल 34 % मतदान हो चुका है. इस सीट पर कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया ओर बीजेपी के भानु भूरिया के बीच कड़ा मुकाबला हो रहा है. कांगेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने मतदान के पहले गोपाल कालोनी और कालिका माता मंदिर पर जाकर पूजा अर्चना की और जीत का दावा किया.
  • आयोग के निर्देशानुसार डेढ़ घंटे पहले अर्थात प्रात: साढ़े पांच बजे मोकपोल किया गया। मतदान की सेक्टर अधिकारी सहित अन्य अधिकारी सतत मॉनीटरिंग कर रहे है। जिले में चार सीआईएसएफ की कंपनी संवेदनशील मतदान केंद्रों पर तैनात की गई हैं, वहीं एसएएफ की चार कंपनी के जवान और अन्य जिलों से आए 600 पुलिस कर्मी मतदान केंद्रों पर तैनात किए गए हैं।
  • यहां कुल 2,77,599 मतदाता पांच उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला करेंगे। मतदाताओं में 1,39,330 पुरूष मतदाता, 1,38,266 महिला मतदाता और तीन तृतीय लिंग मतदाता हैं।
  • विधानसभा झाबुआ में कुल 356 मतदान केंद्रों पर दो हजार से अधिक सरकारी कर्मचारियों को तैनात किया गया है।
  • यहां विधायक रहे जी एस डामोर के सांसद निर्वाचित होने के कारण उपचुनाव हो रहा है।

कांग्रेस ने की मध्यप्रदेश BJP अध्यक्ष राकेश सिंह की चुनाव आयोग से शिकायत
दरअसल मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह ने आज सुबह झाबुआ के भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए ट्वीट किया था जिसमें झाबुआ के कि बीजेपी प्रत्याशी का नाम भानु भुरिया की बजाए भानु भदोरिया लिखा गया इसको लेकर राकेश सिंह सोशल मीडिया में काफी ट्रोल हुए वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने उनकी शिकायत चुनाव आयोग से कर डाली राकेश सिंह ने इस घटना के बाद अपना ट्वीट डिलीट कर दिया है
कांग्रेस की तरफ से कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर कहा बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह को अपने प्रत्याशी का नाम नहीं मालूम इससे शर्मनाक क्या हो सकता है उन्होंने कहा भाजपा नेता इसे भारत और पाकिस्तान का चुनाव बता रहे थे इसलिए इतने व्यस्त हो गए कि प्रत्याशी का नाम ही भूल गए दूसरी ओर कांग्रेस के दूसरे प्रवक्ता जेपी धनोपिया ने चुनाव आयोग को शिकायत करते हुए कहा राकेश सिंह के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार बंद होने के बाद भी किसी माध्यम से अपनी पार्टी के लिए प्रत्याशी के लिए वोट मांगना आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा

झाबुआ सीट पर शाम 3 बजे तक 64 फीसदी मतदान
मध्यप्रदेश के झाबुआ मे विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान चल रहा है. यहां 3  बजे तक कुल 64 % मतदान हो चुका है. इस सीट पर कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया ओर बीजेपी के भानु भूरिया के बीच कड़ा मुकाबला हो रहा है. कांगेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने मतदान के पहले गोपाल कालोनी और कालिका माता मंदिर पर जाकर पूजा अर्चना की और जीत का दावा किया.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button